Move to Jagran APP

BPSC की न्यायिक सेवा व 65वीं मुख्य परीक्षा स्थगित, 15 तक 64वें मुख्य Exam का रिजल्ट संभव

बिहार लोक सेवा आयोग ने जुलाई व अगस्त में प्रस्तावित सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। ये निर्णय कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। जानें कुछ जरूरी बातें-

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 07:44 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 07:44 AM (IST)
BPSC की न्यायिक सेवा व 65वीं मुख्य परीक्षा स्थगित, 15 तक 64वें मुख्य Exam का रिजल्ट संभव
BPSC की न्यायिक सेवा व 65वीं मुख्य परीक्षा स्थगित, 15 तक 64वें मुख्य Exam का रिजल्ट संभव

पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के चलते बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने जुलाई व अगस्त में प्रस्तावित सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 65वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा 4, 5 और 7 अगस्त को प्रस्तावित थी। जबकि  31वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 9 अगस्त को होनी थी।

loksabha election banner

वेबसाइट के संपर्क में रहने की सलाह

परीक्षा की नई तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। आयोग ने अभ्यर्थियों को वेबसाइट के संपर्क में रहने की सलाह दी है। सहायक अभियंता (असैनिक, विद्युत व यांत्रिक) प्रतियोगिता परीक्षा पूर्व में ही स्थगित की जा चुकी है। बता  दें कि शुक्रवार यानी आज से जारी हो रहे लॉकडाउन के कारण बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) कार्यालय सामान्य कार्य के लिए बंद रहेगा। 

64वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट नहीं होगा प्रभावित

बीपीएससी कार्यालय शुक्रवार से जिले में जारी लॉकडाउन के कारण सामान्य कार्य के लिए बंद रहेगा। लेकिन, 64वीं मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा के रिजल्ट का प्रकाशन 15 जुलाई के आसपास सुनिश्चित करने के लिए चिह्नित कर्मचारियों को कार्यालय आने का निर्देश दिया गया है। अधिकारियों की मानें तो राज्य के विभिन्न विभागों में 1400 से अधिक पदों के लिए आयोजित मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट 15 के आसपास जारी कर दिया जाएगा। 19 जुलाई को आयोग के अध्यक्ष शिशिर सिन्हा का कार्यकाल पूरा हो रहा है। उनके कार्यकाल पूरा होने से पहले रिजल्ट जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। 

बढ़ रहे कोरोना के मामले

गौरतलब हो कि बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। अब आलम ये है कि रोजाना राज्य के अलग-अलग शहरों से सात सौ से अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। बिहार की राजधानी की बात करें तो यहां सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। पटना में अबतक 1400 से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें 15 से ज्यादा की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.