Move to Jagran APP

BPSC Job News: बीपीएससी 1257 छात्रों को देगा सरकारी नौकरी, 25 से 27 जून तक लिया जाएगा इंटरव्यू

बीपीएससी की ओर से राज्य के विभिन्न विभागों में 1257 से अधिक पदों पर सहायक अभियंता की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया आरंभ कर दी है। इसके लिए अब बीपीएससी ने 25 26 एवं 27 जून को साक्षात्कार रखा है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 07:16 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 07:16 PM (IST)
BPSC Job News: बीपीएससी 1257 छात्रों को देगा सरकारी नौकरी, 25 से 27 जून तक लिया जाएगा इंटरव्यू
बीपीएससी 1257 पदों पर नौकरी देने जा रहा है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

नलिनी रंजन, पटना : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से राज्य के विभिन्न विभागों में 1257 से अधिक पदों पर सहायक अभियंता की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया आरंभ कर दी है। बीपीएससी सहायक अभियंता (असैनिक) प्रतियोगिता परीक्षा की मुख्य परीक्षा में सफल उम्मीदवारों का एक चरण पूरा हो चुका है। प्रथम चरण के साक्षात्कार के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों के कोरोना संक्रमण की जांच में पाजिटिव आने के बाद उनका साक्षात्कार बाद में लेने की बात कही गई थी। इसके लिए अब बीपीएससी ने 25, 26 एवं 27 जून को इंटरव्यू रखा है।

loksabha election banner

आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि साक्षात्कार में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। सभी को निर्धारित प्राफार्मा को भर कर साथ लाना होगा। इसमें आवश्यक कागजात भी उन्हें साथ लाना है। सबसे अधिक जल संसाधन विभाग में 284, योजना एवं विकास विभाग में 270 पद, ग्रामीण कार्य विभाग में 250 पद, पथ निर्माण विभाग में 236 पद निर्धारित हैं। सबसे कम पद लघु जल संसाधन विभाग में महज 31 हैं। बता दें कि सहायक अभियंता की नियुक्ति की प्रक्रिया 2017 से आरंभ की गई थी। पीटी परीक्षा के परिणाम आने के बाद कुछ अभ्यर्थी कुछ सवालों के जवाब को लेकर हाई कोर्ट चले गए थे। इसी बीच बीपीएससी ने मेंस परीक्षा भी आयोजित कर ली थी। इसके बाद हाई कोर्ट ने बीपीएससी के पक्ष में फैसला दिया। इसके बाद वर्ष 2020 में मेंस का परिणाम घोषित कर साक्षात्कार प्रक्रिया की जा रही है। आयोग सचिव ने स्पष्ट किया है कि साक्षात्कार के बाद परिणाम भी जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे।

जानें किस विभाग में कितने को मिलेगी नौकरी

पथ निर्माण विभाग : 236

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग : 64

लघु जल संसाधन विभाग : 31

जल संसाधन विभाग : 284

भवन निर्माण विभाग : 122

ग्रमाीण कार्य विभाग : 250

योजना एवं विकास विभाग : 270

साक्षात्कार से पहले बतानी होगी अभिरुचि

आयोग ने अभ्यर्थियों से नौकरी की चाहत वाले विभागों की अभिरुचि भी मांगी है। इसमें अभ्यर्थियों को निर्धारित सात विभागों को प्राथिमकता क्रम में सजाना है। साक्षात्कार में सफल होने के रैंक के अनुसार बीपीएससी की ओर से संबंधित क्रम की अनुशंसा सरकार से की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.