Move to Jagran APP

बिहारः लुटेरे से खरीदा इतना सोना-चांदी कि खोल ली दुकान, अपराधी ने घर में भी बनाया दो लाकर

अपराधी ने लुटेरे गिरोह से इतने सोने-चांदी खरीद लिए कि उसने अपनी ज्वेलरी दुकान ही खोल ली। बदमाश के पास से 273.98 ग्राम सोना और 27.38 किलो चांदी के जेवरात के साथ 43120 रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 13 Sep 2022 11:58 AM (IST)Updated: Tue, 13 Sep 2022 11:58 AM (IST)
बिहारः लुटेरे से खरीदा इतना सोना-चांदी कि खोल ली दुकान, अपराधी ने घर में भी बनाया दो लाकर
लुटरों से बरामद आभूषण के साथ एसपी-एसडीपीओ एवं टीम सदस्य।

जागरण संवाददाता, हाजीपुर : ज्वेलरी दुकानों को लूटने वाले गिरोह से सांठगांठ रखने वाले अपराधी ने उनसे इतने सोने-चांदी खरीद लिया कि उसने अपनी ज्वेलरी दुकान ही खोल ली। वैशाली पुलिस ने उसके ठिकाने तक पहुंचकर उसे दबोच लिया है। उसके पास से 273.98 ग्राम सोना और 27.38 किलो चांदी के जेवरात के साथ 43,120 रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं। वैशाली पुलिस ने महुआ बाजार में करीब तीन महीने पूर्व श्रीकृष्णा ज्वेलर्स लूटकांड का मास्टर माइंड समस्तीपुर के चंदन सोनार और माल सलामी पटना सिटी के विक्की कुमार को भी पकड़ा है, जिसके पास से तीन कट्टा और सात जीवित कारतूस बरामद किए गए हैं। अपराधी ने आभूषण रखने के लिए घर में भी दो लाकर बना रखे थे। 

loksabha election banner

सरगना समेत तीन लुटेरे गिरफ्तार

वैशाली एसपी मनीष ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि महुआ एसडीपीओ पूनम केसरी के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने एसटीएफ पटना के सहयोग से छापेमारी कर वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बेगुसराय सहित कई जिलों में लूट और डकैती की घटनाओं में शामिल गिराेह सरगना चंदन सोनार सहित तीन लुटरों को गिरफ्तार कर लिया है।

आधे दर्जन लूट की घटनाओं में था वांछित

समस्तीपुर के घटहो का रहने वाला कुख्यात चंदन सोनार वैशाली जिले के तीन डकैती सहित करीब आधे दर्जन लूट की घटनाओं में वांछित था।  उसके विरुद्ध वैशाली सहित विभिन्न जिलों में आठ से अधिक आपराधिक मामले पहले से दर्ज है। कुख्यात चंदन सोनार कुछ साल पहले समस्तीपुर से ही गिरफ्तार होकर जेल गया था, लेकिन जेल से छूटने के बाद अलग-अलग स्थानों पर रहकर अपने गिरोह के साथ विभिन्न जिलों में लूट और डकैती की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। श्रीकृष्णा ज्वेलर्स लूटकांड के अलावा कुछ समय पहले उसने महुआ थाना के पास और पातेपुर के मालपुर में भी ज्वेलरी दुकानों में लूट की थी। 

लूटे गए जेवरात किए गए बरामद

उन्होंने बताया कि इस डकैती में अभी तीन लुटेरों की गिरफ्तारी हुई है, जबकि इसके पहले 11 अन्य लुटेरे भी पकड़े जा चुके हैं। इसके पहले भी गिरोह सदस्यों के पास से लूटे गए जेवरात बरामद किए जा चुके हैं। इन लुटेरों के पास से अब तक 750 ग्राम सोना और करीब 40 किलो चांदी के जेवरात बरामद किए जा चुके हैं। चंदन सोनार के साथ पकड़े गए उजियारपुर थाने के लखनीपुर महेशपट्टी का अरुण पोद्दार लुटेरे गिरोह से जेवरात खरीदते थे। इन गिरोहों से इसकी पहले से ही सांठगांठ थी।

लाकर में ज्वेलरी, घर में हथियार

लुटे गए जेवरात खरीदकर उसने कुछ माह पहले ही अपनी ज्वेलरी दुकान खोल ली थी। लूट के सोने-चांदी जेवरात उसके घर में रखे गए दो लाकर से बरामद किए गए। बिल्कुल साधारण सा दिखने वाले घर में उसने दो बड़े-बड़े लाकर रखे थे, जिसमें लूट के जेवरात खरीदकर रख रहे थे। उसके पास से आग्नेयास्त्र भी बरामद किए गए हैं। एसपी ने कहा कि इस घटना का उद्भेदन जिले के टाप फाइव में शामिल है। इसके टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा।  प्रेस कांफेंस में महुआ एसडीपीओ पूनम केसरी और डीआईयू सदस्य भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.