Move to Jagran APP

पटना: शोरूम पर बमबाजी, मालिक और कर्मचारी को मारी गोली

पटना में एक शोरूम के मालिक और कर्मचारी को अपराधियों ने गोली मार दी, साथ ही शोरूम पर बमबाजी की जिसमें तीन लोग घायल हो गए हैं। बम के धमाके से पूरा इलाका थर्रा उठा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 11:25 AM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 11:41 PM (IST)
पटना: शोरूम पर बमबाजी, मालिक और कर्मचारी को मारी गोली
पटना: शोरूम पर बमबाजी, मालिक और कर्मचारी को मारी गोली

 पटना [जेएनएन]। बदमाशों ने बुधवार को दिनदहाड़े पटना कॉलेजिएट स्कूल के ठीक सामने स्थित अयान फैशन नामक कपड़े की दुकान पर बमबारी कर इलाके को दहला दिया। बमबारी में अयान फैशन के मालिक इम्तियाज उर्फ छोटू, उसका भांजा मो. मिराज और पांच साल का भतीजा अयान घायल हो गए।

loksabha election banner

वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर बाइक से नाला रोड की तरफ भाग निकले। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। सूचना मिलते ही टाउन डीएसपी एसए हाशमी, पीरबहोर थानाध्यक्ष कैसर आलम एवं कदमकुआं थानाध्यक्ष गुलाम सरवर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी।

सीसीटीवी कैमरे से मिली सफलता

घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच करने पर चारों बदमाशों की पहचान कर ली गई। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल उसका नाम सार्वजनिक नहीं कर रही है। बताया जा रहा है कि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए उसकी निशानदेही पर छापेमारी चल रही है।

पुलिस का कहना है कि वर्चस्व और आपसी रंजिश के कारण वारदात को अंजाम दिया गया। हमले का मकसद छोटू की हत्या के साथ इलाके में दहशत फैलाना था। सूत्र बताते हैं कि इस घटना में भी डब्ल्यू खान की संलिप्तता उजागर हुई है, जिसने कुछ दिन पहले इस दुकान के सामने प्रतिद्वंद्वी शेट्टी को मार गिराया था। 

दुकान के सामने खड़े थे बदमाश

सीसीटीवी फुटेज से मालूम हुआ कि दो बाइक पर सवार चार बदमाश हमला करने की फिराक में काफी देर तक दुकान के सामने खड़े थे। छोटू जब भांजे और भतीजे के साथ दुकान पर आया और शटर का ताला खोलने लगा, तब बदमाशों ने ताबड़तोड़ दो बम फेंक दिए। एक बम दुकान की सीढ़ी पर और दूसरा उससे कुछ दूर फटा।

छोटू का है आपराधिक इतिहास

लंगरटोली चौराहा निवासी इम्तियाज उर्फ छोटू का आपराधिक इतिहास रहा है। उसका चाचा बोपट कुख्यात अपराधी था, जो पंद्रह साल पहले मारा गया। छोटू के बड़े भाई फैजू पर हाल में रंगदारी मांगने के लिए गोलीबारी करने की प्राथमिकी दर्ज हुई थी, लेकिन कदमकुआं थाने के कुछ पुलिसकर्मियों की मिलीभगत से उसने मामले को रफा-दफा करवा दिया। इस कांड में छोटू भी अभियुक्त था। सूत्रों की मानें तो सब्जीबाग निवासी विनय का उसे संरक्षण प्राप्त है, जो खुद को पुलिस कप्तान का मुखबिर बताता है। छोटू ने 14 सितंबर को अयान फैशन का उद्घाटन किया था।

बमबारी मामले में एक आरोपित की गिरफ्तारी हुई है। छोटू और उसके परिवार के कई सदस्यों का आपराधिक इतिहास है। वर्चस्व और आपसी अदावत को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

- मनु महाराज, एसएसपी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.