पटना [जेएनएन]। जलमग्‍न पटना में लोग परेशान हैं। इस समस्‍या की आेर ध्‍यान दिलाने के लिए एक छात्रा ने 'जरा हटकर' तरीका अपनाया। निफ्ट (पटना) की छात्रा व मॉडल अदिति सिंह ने जल-जमाव वाले विभिन्न क्षेत्रों में जाकर अपना फोटो शूट कराए तथा उन्‍हें सोशल मीडिया पर डाल दिया। जल-प्रलय के बीच जलपरी बनी लड़की की ये तस्‍वीरें वायरल हो गईं हैं। यूजर्स इसपर कमेंट्स कर रहे हैं। कोई सराहना कर रहा है तो कोई आलोचना।

अदिति ने जल-जमाव वाली सड़कों पर रेड (मरून) कलर के वन पीस गाउन में फोटा शूट कराया है। तस्‍वीरों में फोकस अदिति पर है तथा बैकग्राउंड में जल-जमाव व इसमें गिरे पेड़, फंसी गाडि़यां, आते-जाते लोग आदि दिखाए गए हैं। तस्वीरों की आलोचना करने वालों ने सवाल खड़े किए कि जल-जमाव से त्रस्‍त पटना में इस तरह हंसते हुए तस्वीरें क्‍यों ली गईं?

तस्‍वीरों की आलोचना होने पर अदिति ने अपनी प्रतिक्रिया मे कहा कि उनका मकसद लोगों की त्रासदी पर मस्‍ती करना नहीं था। अदिति की ये तस्वीरें लेने वाले छायाकर सौरभ अनुराज ने भी कहा कि इस फोटोशूट का मकसद जल-जमाव की तरफ लोगों का ध्यान आकर्षित करना था। उन्‍होंने बताया कि इसके माध्‍यम से यह दिखाने की कोशिश की गई कि पटना में हर जगह पानी है।

सौरव अनुराज ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि कुछ लोगों को गलतफहमी हो गर्इ है। बिहार में कुछ भी हो राज्‍य के बाहर के लोगों को फर्क नहीं पड़ता है। इसलिए यह फोटोशूट था। सौरव ने लिखा कि तस्वीरें देखने के बाद बहुत लोग मदद के लिए आए हैं। वे मैसेज कर रहे हैं।

सौरव अनुराज ने कहा कि मॉडल के मुस्कुराते चेहरे का मतलब यह है कि हमें मिलकर त्रासदी का सामना करना है।

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप