पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सेंटअप परीक्षा का प्रश्न पत्र एवं कॉपी सभी स्कूलों को भेजना शुरू कर दिया है। बोर्ड ने यह सुनिश्चित करना शुरू कर दिया है कि छह नवंबर तक सभी स्कूलों में सेंटअप परीक्षा के प्रश्न पत्र एवं उत्तर पत्र पहुंच जाएं ताकि आगामी 11 नवंबर से स्कूलों में सेंटअप परीक्षा हो सके। सेंटअप परीक्षा 17 नवंबर तक चलेगी। उसके बाद 18 एवं 19 नवंबर को प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा कि यह सुनिश्चित करें कि सभी विद्यालयों में निर्धारित समय पर दसवीं की परीक्षाएं संपन्न हो जाएं। तब तक चुनाव कार्य भी संपन्न हो जाएंगे। सभी परीक्षार्थियों को सेंटअप

परीक्षा देना अनिवार्य

बिहार बोर्ड ने सभी परीक्षार्थियों के लिए सेंटअप परीक्षा देना अनिवार्य कर दिया है। जो परीक्षार्थी सेंटअप परीक्षा में शामिल नहीं होंगे, उन्हें मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं प्रदान की जाएगी। सेंटअप परीक्षा का रिजल्ट प्रत्येक स्कूल के प्राचार्य को परीक्षा समिति को देना होगा। सेंटअप परीक्षा में फेल होने वाले परीक्षार्थी दसवीं की मुख्य परीक्षा में शामिल नहीं होंगे।

--------

सेंटअप परीक्षा के बाद रीविजन

सेंटअप परीक्षा के बाद दसवीं के विद्यार्थी रीविजन शुरू कर देंगे। दसवीं की मुख्य परीक्षा अगले वर्ष होगी। उसकी भी तैयारी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शुरू कर दी है। बोर्ड समय पर मुख्य परीक्षा लेने के लिए हर संभव तैयारी कर रहा है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस