पटना, जेएनएन। रंगों के त्‍योहार होली के दिन बिहार में वारदातों की सुबह हुई। नालंदा में घर में घुसकर एक व्‍यक्ति की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। कटिहार में एक व्‍यवसायी तो मधेपुरा में एक बुजुर्ग की हत्‍या कर दी गई। उधर, सीतामढ़ी में एक व्‍यवसायी से लूटपाट की कोशिश कर रहे दो अपराधियों को पकड़कर लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला।

नालंदा: घर में घुसकर हत्‍या, गोलीबारी में बालक घायल

नालंदा के बिहारशरीफ स्थित दीपनगर थाना क्षेत्र के बियाबानी गांव में रविवार देर रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक महेश प्रसाद पेशे से बढ़ई था। जानकारी के अनुसार उसने गांव में साढ़े तीन डिसमिल जमीन खरीदी थी, जिसपर गांव के ही दिनेश महतो की निगाह थी। इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद होता रहता था। सोमवार को महेश अपने घर की पहली मंजिल पर खड़ा था कि इसी दौरान दिनेश महतो अपने दो बेटाें के साथ वहां पहुंचा और गाली-गलौज करने लगा। विरोध करने पर दिनेश महतो के बेटे ने उसे गोली मार दी। फायरिंग की आवाज सुनकर स्‍वजन व आसपास के लोग दौड़े। इस बीच आरोपित फरार हो गए। घायल महेश को सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्वजनों ने घटना की एफआइआर में दिनेश महतो व उसके दोनों पुत्रों को आरोपित किया है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

बिहारशरीफ के दीपनगर में ही जमीन विवाद में गोलीबारी के दौरान एक बालक मनीष कुमार घायल हो गया। बताया जाता है कि नारो यादव व उसके पड़ोसी के बीच जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था। उसी को लेकर गोलीबारी हो गई, जिसमें नारो यादव के पुत्र मनीष कुमार को छर्रा लग गया।

कटिहार: अपराधियों ने व्‍यवसायी को भून डाला

उधर, कटिहार के मुफस्सिल थाना अंतर्गत हफलगंज में एक किराना व्यवसायी विमल कुमार की गोली मार हत्या कर दी गई। गोलीबारी में एक अन्य व्‍यक्ति जख्मी बताया जा रहा है।

मधेपुरा: सोए अवस्‍था में बुजुर्ग की गोली मारकर हत्‍या

मधेपुरा के बिहारीगंज थाना अंतर्गत राजगंज में एक बुर्जुग भूपेन्द्र साह (63) की सोमवार की देर रात तब गोली मार कर हत्या कर दी गई, जब वह सोया हुआ था। हत्या के कारण का पता नहीं चल पाया है।

सीतामढ़ी: भीड़ के हत्थे चढ़े दो चोर, पीट-पीटकर हत्‍या

सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनबरसा हाई स्‍कूल के निकट घर जा रहे एक व्यवसायी से दो अपराधियों ने लूटपाट की कोशिश की। विरोध करने पर उन्‍होंने पिस्टल के बेट से व्यवसायी को जख्मी कर दिया। अपराधियों ने व्‍यवसायी पर गोली चलानी चाहि, लेकिन इसी बीच स्थानीय लोग जुट गए। लोगों ने अपराधियों को खदेड़कर पकड़ लिया, फिर पीट-पीटकर मार डाला। मृतक लुटेरों की पहचान नहीं हो सकी है। स्‍थानीय लोगों ने कहा कि सोनबरसा थाना क्षेत्र में लगातार अपराध से वे त्रस्‍त हैं।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस