पटना, जेएनएन। राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पटना के मिलर हाईस्‍कूल में आमरण-अनशन पर बैठ गए हैं। कुशवाहा की भूख हड़ताल में बिहार महागठबंधन के नेताओं का भरपूर सहयोग मिला है। हालांकि, राजद की ओर से खुद तेजस्‍वी यादव नहीं पहुंचे हैं, लेकिन उनकी पार्टी के कई वरीय नेता पहुंचे हैं। उधर, कांग्रेस, हम और वीआइपी के भी वरीय नेता पहुंचे हुए हैं। वहीं यह भी बताया जाता रहा है कि उपेंद्र कुशवाहा का ब्‍लड प्रेशर बढ़ गया है। उनका बीपी 170 पर पहुंच गया है। मंगलवार देर रात तक में भी वे अनशन स्‍थल पर डटे हुए हैं। जानकारी पाकर गांव के लोग भी पहुंच गए हैं। रात 10 बजे वीआइपी के मुकेश सहनी मिल कर लौटे हैं।  

भूख हड़ताल पर बैठने के पहले कुशवाहा ने ट्वीट कर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला भी किया। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा- 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, माना कि उपेंद्र कुशवाहा से आपकी कोई राजनीतिक ईर्ष्या-द्वेष होगी, लेकिन बिहार के लाखों बच्चों के भविष्य से कैसा ईर्ष्या-द्वेष ? आज इन नन्हें बच्चों के हाथों में कलम की बजाए शिक्षा सुधार वरना जीना बेकार की तख्तियां क्यों ? अपनी ज़िद छोड़िए!' 

इधर, संविधान दिवस पर मंगलवार से शुरू की गई भूख हड़ताल में बिहार महागठबंधन में शामिल तमाम दलों का सहयोग मिल रहा है। कांग्रेस की ओर से प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा पहुंचे हुए हैं, जबकि हम की ओर से जीतनराम मांझी तथा वीआइपी की ओर से मुकेश सहनी गए हुए हैं। राजद की ओर से रामचंद्र पूर्वे, मृत्‍युंजय तिवारी समेत अन्‍य नेता भूख हड़ताल में भाग ले रहे हैं। हालांकि, तेजस्‍वी यादव नहीं पहुंचे हुए हैं। 

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस