Move to Jagran APP

पटना में सिलेंडर फटने से लगी आग, सिलसिलेवार धमाकों से दहला एलसीटी घाट

मैनपुरा स्थित एलसीटी घाट पर रविवार की सुबह खाना पकाने के दौरान एक झोपड़ी में सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से झोपड़ी में आग लग गई। जब तक दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचती तब तक आधा दर्जन से अधिक झोपड़ियां जलकर राख हो गईं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 12:51 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 12:51 PM (IST)
पटना में सिलेंडर फटने से लगी आग, सिलसिलेवार धमाकों से दहला एलसीटी घाट
सिलेंडर फटने से एलटीसी घाट पर जलती झोपड़ी।

जागरण संवाददाता, पटना: पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के मैनपुरा स्थित एलसीटी घाट पर रविवार की सुबह खाना पकाने के दौरान एक झोपड़ी में सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से झोपड़ी में आग लग गई। जब तक दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचती तब तक आग की चपेट में आने से आधा दर्जन से अधिक झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। आसपास के लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी आग बुझाने में जुट गई। कुछ देर बाद आग पर काबू पाया जा सका। सूचना मिलने पर पाटलिपुत्र थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। आगजनी से कितने की क्षति हुई? इसका अग्निशमन विभाग आकलन कर रहा है। 

loksabha election banner

सुबह 11.30 बजे हुई घटना

बताया जाता है कि घटना दिन के करीब 11:30 बजे की है। महावीर वात्सल्य हॉस्पिटल के सामने एलसीटी घाट पर बनी एक झोपड़ी में अचानक धमाका हुआ और आग की लपटें उठने लगीं। उक्त झोपड़ी के आसपास आधा दर्जन से अधिक झोपड़ियां थीं। आग की लपटें उठने के बाद उसमें रह रहे लोग किसी तरह भागकर बाहर निकले।

बचाव में जुटे आसपास के लोग

आग लगने से आसपास के रहने वाले लोग भी बचाव कार्य में जुट गए। इसी बीच दो से तीन छोटा सिलेंडर फटने की बात सामने आई। पहले तो लोग खुद ही आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग की लपटें अन्य झोपड़ियों तक पहुंच गईं। सड़कों पर भीड़ जमा होने से एक लेन बंद हो गई।

दमकल की दो गाड़ी मौके पर पहुंची

सिलेंडर फटने की सूचना मिलने के पांच से सात मिनट बाद ही दमकल की दो गाड़ी मौके पर पहुंच गई। फायर मैन आग बुझाने में जुट गए। कुछ देर बाद स्थित सामान्य हो गई। आगजनी से कितने की क्षति हुई? इसका अग्निशमन विभाग आकलन कर रहा है। हालांकि घटना में किसी के जख्मी होने की बात सामने नहीं आई है। घटना से काफी देर तक अफरातफरी मची रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.