Move to Jagran APP

CM नीतीश को BJP का संकेत, इस हालत में दे सकते समर्थन ...जानिए

सीएम नीतीश को BJP ने बड़ा संकेत दिया है। पार्टी के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि अगर केंद्रीय नेतृत्‍व नीतीश को समर्थन देना चाहे तो यह उनके लिए आदेश होगा।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 10 Jul 2017 08:20 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jul 2017 10:36 PM (IST)
CM नीतीश को BJP का संकेत, इस हालत में दे सकते समर्थन ...जानिए
CM नीतीश को BJP का संकेत, इस हालत में दे सकते समर्थन ...जानिए

पटना [जेएनएन]। बिहार में सत्‍ताधारी महागठबंधन की चल रही खींचतान के बीच भाजपा ने नया दांव चला है। मीडिया के इस सवाल के जवाब में कि केंद्रीय नेतृत्‍व अगर नीतीश का समर्थन करता है तो क्‍या आप समर्थन करेंगे, भाजपा के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष नित्‍यानंद राय ने कहा कि यह हमारे लिया आदेश होगा। उनका आशय यह था कि ऐसी स्थिति में भाजपा नीतीश सरकार को समर्थन देगी।

loksabha election banner

विदित हो कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव व उनके के खिलाफ शुक्रवार को सीबीआइ ने छापेमारी की थी। इस सिलसिले में सीबीआइ ने लालू व उनकी पत्‍नी राबड़ी तथा डिप्‍टी सीएम बेटे तेजस्‍वी यादव सहित कई लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। इसके बाद से भाजपा तेजस्‍वी से इस्‍तीफा की मांग कर रही है। इस मामले में सीएम नीतीश चुप्‍पी साधे हुए हैं। दूसरी ओर राजद ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि तेजस्‍वी इस्‍तीफा नहीं देंगे।

सीबीआइ छापेमारी के अलावा बेनामी संपत्ति के अन्‍य मामलों में भी लालू व उनके परिवार के सदस्‍य फंसे हुए हैं। लालू की बेटी व राज्‍यसभा सांसद मीसा भारती के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में छापेमारी की थी।

महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राजद के सुप्रीमो लालू प्रसाद पर मंडराते चौतरफा संकट पर जदयू सुप्रीमो चुप्‍पी साधे हुए हैं। इसी बीच सीएम नीतीश कुमार ने जदयू के सांसदों व विधायकों की बैठक मंगलवार को बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में तेजस्‍वी के इस्तीफे पर विचार होगा।

जदयू अगर तेजस्‍वी के इस्‍तीफे को ले दबाव बनाने का फैसला करता है तो इसपर महागठबंधन की एकता खतरे में पड़नी तय है। राजद ने पहले ही  तेजस्‍वी के इस्‍तीफा नहीं देने का फैसला सार्वजनिक कर दिया है। नित्‍यानंद राय ने कहा कि तेजस्वी अगर इस्तीफा नहीं देते हैं तो सीएम उन्हें बर्खास्त कर दें। तेजस्वी के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है। कोई भी कानून बेनामी संपत्ति रखने की इजाजत नहीं देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.