पटना [राज्य ब्यूरो]।  पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश विसर्जन यात्रा से भाजपा ही नहीं, राजग के कई सांसदों ने किनारा कर लिया। यही नहीं, श्रद्धांजलि सभा में भी शामिल होने से राजग के कई नेताओं और सांसदों ने परहेज भी किया।

अस्थि कलश यात्रा से दूरी बनाने वालों सांसदों में पटना साहिब सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा दरभंगा से भाजपा सांसद कीर्ति आजाद प्रमुख हैं। उल्लेखनीय है कि कीर्ति आजाद भाजपा से निलंबित चल रहे हैं।

उधर, पटना में शत्रुघ्न सिन्हा ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा था कि अटल जी के निधन से मैं राजनीतिक रूप से अनाथ हो गया। शत्रुघ्न ने वाजपेयी जी के प्रति शोक संवेदना भी प्रकट की थी। 

बता दें कि भाजपा की ओर से श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में सर्वदल एवं सर्वधर्म प्रार्थना सभा और श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था।

इसी तरह पार्टी ने 23 अगस्त को सभी जिलों के वाजपेयी की अस्थि कलश विसर्जन यात्रा निकाली थी लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आजाद दोनो कार्यक्रम शामिल नहीं हुए।

वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा या अस्थि कलश यात्रा से किनारा करने वाले सांसदों में वैशाली से लोजपा के सांसद रामकिशोर सिंह ऊर्फ रामा सिंह, मुंगेर सांसद वीणा देवी और जहानाबाद सांसद अरुण कुमार के अलावा समस्तीपुर सांसद रामचंद्र पासवान भी हैं।  

Posted By: Kajal Kumari