पटना, जेएनएन।  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आरा की सभा के बाद पटना पहुंचे। पटना साहिब के भाजपा उम्‍मीदवार रविशंकर प्रसाद के समर्थन में आयोजित रोड शो में अमित शाह शामिल हुए। उनका रोड शो कदमकुआं इलाके से शुरू हुआ। पटना साहिब में सातवें चरण में 19 मई को मतदान होगा। उन्‍होंने रविशंकर प्रसाद के लिए वोट मांगा। कहा कि देश में नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे। एनडीए की सरकार बनने पर कश्‍मीर से धारा 370 हटाई जाएगी।   



जनसैलाब देख काफी गदगद थे अमित शाह 
रोड शो को लेकर में उमड़ रही भीड़ से अमित शाह काफी गदगद थे। बोले- पटना के लोगों में जबर्दस्‍त उत्‍साह है। उन्‍होंने कहा कि पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद काफी मतों से जीतेंगे। बिहार में एनडीए अच्‍छी स्थिति में है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र के सहयोग से बिहार का तेजी से विकास हो रहा है। भाजपा सबका साथ सबका विकास को लेकर चल रही है।  

जगह-जगह हुई फूलों की बारिश

उधर भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के रथ पर लोगों ने जगह-जगह फूलों की बारिश की। सड़क किनारे खड़े लोगों ने फूल बरसा कर उनका स्‍वागत किया। रथ धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था। चप्पा-चप्पा मोदी सरकार, फिर एक बार मोदी सरकार के नारे गूंज रहे थे। घर की छतों पर भी काफी संख्‍या में लोग उन्‍हें देखने के लिए जुटे हुए थे।  
शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के मुहल्‍ले से भी गुजरा रोड शो
इतना ही नहीं, अमित शाह का रोड शो कांग्रेस प्रत्‍याशी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के मुहल्‍ले से भी गुजरा। इसे लेकर समर्थकों में जोश दोगुना हो गया था। बता दें कि शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पिछली बार भाजपा से चुनाव जीते थे, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी से संबंध खराब रहने के कारण वे इस बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। 


समर्थकों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया
उधर अपने स्‍वागत में उमड़े समर्थकों को हाथ हिलाकर अ‍मित शाह ने अभिवादन किया। पूरी सड़क भाजपा के झडों व बैनरों से पट गई थी। समर्थकों का हुजूम उमड़ रहा था।  कदमकुआं से लेकर गांधी मैदान तक भीड़ देखते ही बन रही थी। भाजपा के रंगों व झंडों से एक युवक ने तो अपने शरीर को रंग लिया था। महिलाओं की भी अच्‍छी खासी भीड़ थी। बाकरगंज में भी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्‍वागत किया।

सुशील मोदी, गिरिराज सिंह समेत कई नेता जुटे
अमित शाह के रोड शो में बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भाजपा प्रत्‍याशी रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव, भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नित्‍यानंद राय, विधायक नितिन नवीन, विधायक संजीव चौरसिया, विधायक अरुण सिन्‍हा समेत अनेक नेता मौजूद रहे। 

बारा की सभा से सीधे पहुंचे पटना
अमित शाह इसके पहले आरा में भाजपा प्रत्‍याशी आरके सिंह के समर्थन में चुनावी सभा की। इसके बाद सीधे पटना पहुंचे। पटना के कदमकुआं इलाके में भव्‍य रथ पर वे सवार हुए, फिर उनक कारवां 'फिर एक बार मोदी सरकार, हर-हर मोदी' के नारों के साथ गांधी मैदान पहुंचा और रोड शो का समापन हुआ। पूरे रास्‍ते मोदी-मोदी, मोदी-मोदी के नारे लगते रहे। 

अमित शाह के रोड शो पर शत्रुघ्न सिन्हा का तंज

अमित शाह के रोड शो को लेकर पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि भाजपा की बिहारीयों के प्रति गिरती मानसिकता का प्रतीक है। "बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभानल्लाह!"कोई भी "बाहरी" आ कर कभी "बिहारी" के डीएनए की बात कर जाता है तो कोई "औक़ात" की।  इसका जवाब तो अब बिहार की जनता 23 मई को देगी।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ये सुन कर बहुत दुःख हुआ कि भाजपा की भाषा की महा गिरावट बिहार तक आखिर पहुंच ही गयी है। कहा जा रहा है कि अमित शाह पटना में रोड शो के ज़रिए हमें "औक़ात" दिखाने आ रहे हैं।  मैं जो भी हूं, पटना और बिहार की जनता के प्यार और आशीर्वाद के बदौलत हूँ। ये One Man Show और Two Men Army के....

पटना साहिब सीट पर पूरे देश की नजर 

दरअसल पटना साहिब लोकसभा सीट के चुनाव पर पूरे देश की नजर है। यहां दो कायस्थ उम्मीदवारों और साथ ही कहें तो दो दोस्तों के बीच इस बार कड़ी टक्कर है। इस सीट से जहां राजनेता सह अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के टिकट पर दो बार से लगातार जीतते रहे हैं। उनकी बगावत को देखकर इस बार बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पर भरोसा जताया है और उनको इस सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप