Move to Jagran APP

पप्पू यादव के जवाब में वीडियो लेकर आए रूडी, कहा- अपराधी मंदिर में बैठ जाए तो संत नहीं हो जाता

एंबुलेंस प्रकरण में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी ने मंगलवार को अपना पक्ष रखा और पूर्व सांसद पप्पू यादव को कठघरे में खड़ा किया। सांसद ने तमाम सवालों का जवाब दिया और पप्पू यादव के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की फेहरिस्त गिनाई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 09:30 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 09:30 PM (IST)
पप्पू यादव के जवाब में वीडियो लेकर आए रूडी, कहा- अपराधी मंदिर में बैठ जाए तो संत नहीं हो जाता
वर्चुअल प्रेस वार्ता करते सांसद राजीव प्रताप रूडी।

जासं, छपरा: एंबुलेंस प्रकरण में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी ने मंगलवार को अपना पक्ष रखा और पूर्व सांसद पप्पू यादव को कठघरे में खड़ा किया। सांसद ने तमाम सवालों का जवाब दिया और पप्पू यादव के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की फेहरिस्त गिनाई। वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में रूडी ने पप्पू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि मंदिर में बैठ जाने से अपराधी संत नहीं हो जाता। कहा कि राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव का राजनीति में पदार्पण अपराध जगत से हुआ, जबकि मैं पंजाब विश्वविद्यालय में छात्र राजनीति के पश्चात देश सेवा के लिए राजनीति की मुख्यधारा में शामिल हुआ। वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में रूडी ने पुरूलिया कांड के मुख्य आरोपी किम डेवी का एक वीडियो भी दिखाया, जिसमें उसने उसे भगाने वाले सांसद का नाम लिया था।  

loksabha election banner

आरोप लगाने से पहले पप्पू को करनी चाहिए पड़ताल

सामुदायिक केंद्र पर खड़ी एंबुलेंस के बारे में बताया कि इंश्योरेंस समाप्त होने, चालक के बीमार होने या छोड़कर चले जाने के कारण एंबुलेंस खड़ी हैं। सांसद ने एंबुलेंसो की संचालन व्यवस्था का लाइव वीडियो भी दिखाया और बताया कि इनकी जीपीएस से ट्रैक्रिंग होती है। वर्ष 2019 में खरीदी गई सभी एंबुलेंस अभी तक कितने किलोमीटर चली? यह भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमारे मित्र (पप्पू यादव) ने यह सवाल उठाया था कि इतनी एंबुलेंस कैसे और क्यों चलाई जा रही है, कहां रखी गई हैं। इसको लेकर उन्होंने लोगों के मन में संशय पैदा किया। यह कहने से पहले उन्हें पड़ताल कर लेनी चाहिए थी। उन्होंने सवाल उठाया कि किस हैसियत से पूर्व सांसद पूरे बिहार के स्वास्थ्य के इंस्पेक्टर बन गए है और जगह-जगह निरीक्षण का काम करने लगे। सांसद ने कहा कि अपने क्षेत्र की सभी पंचायतों को एंबुलेंस सुविधा प्रदान करना राजनीतिक जीवन का एक अतिरिक्त और नवीन प्रयास है। 

स्वयं पप्पू ने किया था आपराधिक मामलों का उल्लेख

रूडी ने पप्पू यादव द्वारा वर्ष 2014 में चुनाव आयोग को दिए शपथ पत्र को भी दिखाया, जिसमें 32 आपराधिक मामलों का उल्लेख था। उन्होंने कहा कि कितने आपराधिक मामले दर्ज हैं और कितने आपराधिक मामले ट्रायल में है इसका उल्लेख पप्पू यादव ने स्वयं अपने शपथ पत्रों में किया है। रूडी ने 17 अन्य आपराधिक मामलों की जानकारी दी। उनका कहना था कि इन मामलों को पप्पू यादव ने चुनाव को दिए शपथपत्र में छिपाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.