वैशाली, जेएनएन। भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सारण के भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा है कि कुछ बालू कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लिए जेपी सेतु जैसे महत्वपूर्ण पुल को बिहार सरकार (नीतीश सरकार) नष्ट करने पर तुली हुई है। अगर बालू लदे भारी वाहनों का इसी प्रकार सेतु से आना-जाना होता रहा तो छह माह के भीतर पुल क्षतिग्रस्त हो जाएगा।

वैशाली के सोनपुर स्थित भरपुरा के समीप समपार संख्या 3 ए के बदले लो हाईट सबवे का लोकार्पण करते हुए रूडी ने ये बातें कहीं। उन्होंने इस संबंध में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक द्वारा उन्हें लिखे पत्र का हवाला देते हुए कहा कि रेल प्रशासन ने बिहार सरकार को सारी स्थिति से अवगत कराया है। इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही। 

रूडी ने कहा कि एक बार यह सेतु डैमेज हो गया तो मरम्मत में छह साल से कम समय नहीं लगेगा। बालू लदे ट्रकों तथा ट्रैक्टरों को आम लोगों के लिए नहीं, बल्कि कुछ खास बालू व्यवसायियों को लाभ पहुंचाने के लिए गुजरने का बिहार सरकार ने आदेश दे रखा है। उन्होंने कहा कि रेलवे द्वारा बनाये गए इस सबवे से लाखों लोग लाभान्वित होंगे। रूडी ने कहा कि सोनपुर बहुत जल्द पटना का उपनगर बन जाएगा। 

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस