पटना, जेएनएन। पीएम मोदी की कैबिनेट में मंत्री बने बिहार बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने शनिवार को क्रमश: केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवं मतस्य पालन मंत्रालय और गृह राज्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला।

लोकसभा चुनाव-2019 में प्रचंड जीत के बाद 30 मई को बिहार के इन दो भाजपा नेताओं ने कैबिनेट मंत्री और राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। नयी जिम्मेदारी संभालने के बाद मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंत्रियों का स्वागत किया। इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि मंत्रालय से जुड़े तमाम मुद्दों और विषयों को समझने के लिए नये मंत्री कामकाज में जुट गये और अधिकारियों के साथ बैठक कर जानकारी ले रहे हैं। 

पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य पालन मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ट्वीट कर बताया कि आज विस्तृत रूप में भौतिक स्थिति पर चर्चा / प्रेजेंटेशन / भविष्य की योजनाओं और धरातल पर चल रहे कार्यों की समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि हम सभी मिलकर इसमें और गति डालेंगे और नये उपायों को इसमें समाहित किया जायेगा।

वहीं, पदभार संभालने के बाद नित्यानंद राय ने भी ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में दायित्व का निर्वहन करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस