पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार में जेडीयू (Bihar JDU) और भारतीय जनता पार्टी (Bihar BJP) के बीच चल रहा अंतर्द्वन्‍द (Conflict in Bihar NDA) खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है। यह आए दिन सामने आ रहा है। अब बांका से जेडीयू सांसद गिरधारी यादव (Girdhari Yadav) ने बीजेपी (BJP) और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा है कि बीजेपी बिहार का विकास चाहती ही नहीं है। उसे राज्‍य के लोगों के वोट लेने भर से मतलब है। गिरधारी यादव का ऐसा आरोप लगाता एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसे राष्‍ट्रीय जनता दल ने शेयर करते हुए तंज कसा है। इस मामले में बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

जानिए जेडीयू सांसद ने क्‍या कहा

जेडीयू सांसद गिरधारी यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार सरकार में हमारे सहयोगी दल बीजेपी को बिहार के विकास से कोई मतलब नहीं है। उन्‍होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव (Lok Shabha Election) में जब वे बीजेपी के साथ नहीं थे, तब राज्‍य की 31 सीटों पर जीते। इसके बाद 2019 में बिहार से राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के 39 सांसद चुने गए। इसके बावजूद केंद्र की मोदी सरकार (PM Modi Government) ने बिहार के साथ न्‍याय नहीं किया।

यह भी पढ़ें- Bihar Poliltics: घुसपैठ पर गरमाई सियासत, जदयू विधान पार्षद ने मंत्री रामसूरत राय से मांगा इस्‍तीफा

पटना जंक्‍शन से कोई ट्रेन नहीं देने का हवाला

जेडीयू सांसद ने कहा कि केंद्र में सात साल से बीजेपी की सरकार है, लेकिन इस दौरान पटना जंक्‍शन (Patna Junction) से दिल्‍ली के लिए एक नई ट्रेन नहीं चलाई गई। उन्‍होंने कहा कि पटना और दिल्‍ली के बीच रेलवे का कितना ट्रैफिक है, यह बताने की जरूरत नहीं है। इस बाबत तत्‍कालीन रेल मंत्री पियूष गोयल से बात करने पर उन्‍होंने झूठा आश्‍वासन देकर टाल दिया था।

राजद ने उठाए एनडीए पर सवाल

आरजेडी ने जेडीयू सांसद का वीडियो शेयर करते हुए एनडीए पर सवाल उठाया है। आरजेडी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को साझा करते हुए कहा है कि यह अजीब गठबंधन की सरकार है, जिसके नेता खुद स्‍वीकार कर रहे हैं कि बिहार में विकास ठप पड़ा है।

आरजेडी के हैंगओवर से बाहर निकलें गिरधारी

उधर, गिरधारी यादव के बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी प्रवक्‍ता निखिल आनंद ने कहा है कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण, शर्मनाक और दुःखद बयान है। जिनको बिहार का विकास और इस विकास में केंद्र की एनडीए सरकार की भूमिका नहीं दिखाई दे, उनको क्या कहेंगे! ऐसे व्यक्ति को आरजेडी के अपने पुराने दिनों के हैंगओवर से बाहर निकलना चाहिए। साथ ही ऐसे बयानवीरों को पुराने राजनीतिक खोल से बाहर निकलकर कुछ ज्यादा तथ्यपरक, हकीकत पसंद और भविष्य के प्रति आशावादी होने की जरूरत है।  

बीजेपी सरकार के विकास की लंबी फेहरिस्त

बीजेपी प्रवक्‍ता अखिलेश सिंह ने कहा कि जेडीयू के कुछ लोगों के अंदर से पुराने गोत्र व कुल का असर अभी नहीं गया है। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) व नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार के विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं। पिछले हफ्ते ही नई तेजस ट्रेन पटना से दिल्ली के बीच शुरू हुई है। बिहार में लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त दिया जा रहा है। दो-दो एम्स दिए गए। दरभंगा हवाई अड्डा ने यात्रियों की संख्या में पटना में पीछे छोड़ दिया है। नरेंद्र मोदी लाखों गरीबों को मुफ्त में राशन मुहैया करा रहे हैं। किसानों को प्रति वर्ष छह हजार रुपये केंद्र सरकार दे रही है। बीजेपी सरकार के विकास की लंबी फेहरिस्त है, जरूरत बस नए नजरिए से देखने की है।