Move to Jagran APP

कांग्रेस की गलतियों को सुधार रही भाजपा : मोदी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर बीआइए सभागार में आयोजित व्याख्यान में बोले उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 08:26 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 08:26 PM (IST)
कांग्रेस की गलतियों को सुधार रही भाजपा : मोदी
कांग्रेस की गलतियों को सुधार रही भाजपा : मोदी

पटना । केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार कांग्रेस की पूर्व में की गई गलतियों को सुधार रही है। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू ने कश्मीर के विलय के समय ही भारी गलती की थी। इसका परिणाम भारत लंबे समय से भुगत रहा था। केंद्र सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर उन गलतियों को सुधारने का काम किया है। ये बातें राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार उद्योग संघ (बीआइए) के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में शुक्रवार को कहीं। सभागार में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर अटल स्मृति व्याख्यान का आयोजन चिति, पटना की ओर से किया गया था। इसका विषय 'अटलजी के सपनों का कश्मीर' था।

loksabha election banner

उपमुख्मयंत्री ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में अनुच्छेद 370 खत्म करने का प्रस्ताव पेश किया तो किसी को उम्मीद नहीं थी कि इतना ज्यादा समर्थन मिलेगा, लेकिन इस अनुच्छेद को लेकर दलीय सीमाएं टूट गई। कई दलों को जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए बिल का समर्थन करना पड़ा। सभा की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक (बिहार-झारखंड)रामदत चक्रधर ने कहा कि अंग्रेजों ने जब यह सुनिश्चित कर लिया कि अब भारत में रहना संभव नहीं है तो उन्होंने देश को विभाजित करने का खेल खेला। भारत को बाहरी से ज्यादा खतरा आंतरिक शत्रुओं से है। आपस में फूट होने के कारण ही भारत हमेशा गुलाम हुआ है। इसलिए राष्ट्रीय मुद्दों पर एकता होनी बहुत जरूरी है।

कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान से संबंधों में सुधार के लिए काफी प्रयास किया था। बीआइए के अध्यक्ष केपीएस केशरी ने कहा कि वाजपेयी के जीवन से नई पीढ़ी को सीख लेने की जरूरत है। दीघा के विधायक संजीव चौरसिया ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाकर केंद्र सरकार ने भारत को एक सूत्र में बांधने की कोशिश की है। इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक कृष्ण कांत ओझा, डॉ. लक्ष्मी नारायण सिंह, डॉ. दीप्ति कुमारी, मनीष तिवारी, संजीव कुमार एवं कुमार दिनेश सहित कई लोगों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.