पटना, जेएनएन। अगर आप प्‍याज के दाम से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए है। पटना के प्रमुख चौराहों पर 35 रुपये किलो बिक्री हो रही है। जी हां, बिस्कोमान शहर वासियों को आधाी कीमत पर प्याज उपलब्ध करा रहा है। बिस्कोमान भवन के नीचे तथा नगर के 18 वार्डों सहित राजधानी के प्रमुख चौक-चौराहों और पार्कों के पास बिस्कोमान के काउंटर लगाए गए हैं।  यहां सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक लोगों के लिए काउंटर खुले रहेंगे। जिस दिन नहीं काउंटर नहीं खोले जाएंगे, तो इसकी जानकारी एक दिन पहले दी जा रही है। बिस्कोमान के अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि सोमवार को प्याज का स्टॉक पटना पहुंच गया। लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए गांधी मैदान बिस्कोमान भवन के नीचे 30 काउंटर खोले गए हैं।

इन वार्डों में लगे हैं काउंटर

वार्ड 4 विधायक क्लब

वार्ड 8: राजीवनगर

वार्ड 8: शास्त्रीनगर

वार्ड 40: सब्जीबाग

वार्ड 42: खजांची रोड

वार्ड 44: कंकड़बाग

वार्ड 47: बाजार समिति

वार्ड 49: सुल्तानगंज

वार्ड 52: आलमगंज

वार्ड 53: गुड़ की मंडी

वार्ड 54: बिस्कोमान कॉलोनी (गायघाट)

वार्ड 56: पहाड़ी

वार्ड 58: पटन देवी

वार्ड 64: लोदी कटरा

वार्ड 68: करमलीचक

वार्ड 69: मारूफगंज

वार्ड 70: नंदगोला सिटी

वार्ड 72: दीदारगंज

आधी कीमत पर मिल रहा प्‍याज

गौरतलब है कि प्याज की बढ़ती कीमत के बीच बिस्कोमान द्वारा आधी कीमत पर लोगों को प्याज उपलब्ध कराया जा रहा है। लिहाजा काउंटर खुलते ही बिस्कोमान के काउंटर पर लोगों की लंबी कतार लग जा रही है। शनिवार को शाम चार बजे ही बिस्कोमान के सभी काउंटर से प्याज का स्टॉक खत्म हो गया था। इस कारण रविवार और सोमवार को सभी काउंटर बंद रहे। वैसे सोमवार को इको पार्क ओर एसकेपुरी चिल्ड्रेन पार्क के पास सुबह सात बजे प्याज का काउंटर लगा था।

मोबाइल वैन से मिला प्याज

सुबह 07 से 10 बजे तक: चिडिय़ाघर के दोनों गेट, इको पार्क, श्रीकृष्णपुरी चिल्ड्रेन पार्क, पाटलिपुत्र गोलंबर के बगल में मंगलवार को मोबाइल वैन से भी प्‍याज बेचे गए। 

अपराह्न 02 से शाम 06 बजे तक: इसी तरह, न्यू सचिवालय गेट के सामने, विश्वेसरैया भवन के सामने, हाईकोर्ट मोड़, एलएन मिश्रा इंस्टीट्यूट के पास, दिनकर गोलंबर, राजेंद्रनगर टर्मिनल के पास, मीठापुर बस स्टैंड के सामने, बीएन कालेज एवं बिहार स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लि. अशोक राजपथ के सामने भी मोबाइल वैन से भी प्‍याज बेचे गए।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस