Move to Jagran APP

बिहटा में रंगदारी नहीं देने पर लूट लिए 70 हजार, रिटायर्ड फौजी से छीने एक लाख

बाइक सवार दो अपराधियों ने मंगलवार को बिहटा थाना से थोड़ी ही दूरी पर रिटायर्ड फौजी को अपना निशाना बनाया।

By Edited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 11:50 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 10:59 AM (IST)
बिहटा में रंगदारी नहीं देने पर लूट लिए 70 हजार, रिटायर्ड फौजी से छीने एक लाख
बिहटा में रंगदारी नहीं देने पर लूट लिए 70 हजार, रिटायर्ड फौजी से छीने एक लाख
पटना, जेएनएन। पटना में लुटेरों की चांदी है। अब नये मामले रंगदारी ने देने पर पैसे छीनने के आने लगे हैं। दो दिनों में शहर में हुई घटना तो यही बता रही है। बाइक सवार दो अपराधियों ने मंगलवार को बिहटा थाना से थोड़ी ही दूरी पर रिटायर्ड फौजी से एक लाख रुपये छीनकर फरार हो गए। इस संबंध में अमनाबाद निवासी रिटायर्ड फौजी जंगी सिंह ने बिहटा थाना में शिकायत दर्ज कराई है। इसी तरह बिहटा थाना क्षेत्र के पटना-बक्सर मुख्य मार्ग पांच लोगों ने एक व्यक्ति से 70 हजार नगद और सोने की चेन छीन ली।

बैग झपटकर हुए फरार
जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर को बिहटा के भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य शाखा से रिटायर्ड फौजी जंगी सिंह एक लाख रुपये निकालकर अपने मित्र के साथ बाइक पर सवार होकर घर जा रहे थे। बिहटा थाना के नजदीक पेट्रोल पंप के पास जैसे ही वे पहुंचे, पीछे से बिना नंबर की अपाची बाइक पर सवार दो अपराधियों ने उनलोगों को ओवरटेक कर रोका और रुपयों से भरा बैग झपटकर फरार हो गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि बाइक सवार बदमाश बिहटा थाना से होते हुए खगौल की तरफ भागे थे। इस संबंध में थाना प्रभारी कन्हैया सिंह ने बताया कि बैंक से लेकर मार्ग में कई जगहों पर लगे सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है। फुटेज के सहारे अपराधी की शिनाख्त की जा रही है।

पांच लोगों ने पिस्तौल की बल पर की लूटपाट
बिहटा थाना क्षेत्र के पटना-बक्सर मुख्य मार्ग पर टाटा मोटर्स के समीप बीते सोमवार को पांच लोगों ने पिस्तौल के बल पर एक व्यक्ति से 70 हजार रुपये नगद और सोने की चेन छीन ली। इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गई। पीड़ित ने बताया कि उससे 10 लाख रुपये की रंगदारी भी मांगी गई है। इस संबंध में सिकंदरपुर निवासी नागेंद्र नाथ सिंह ने मंगलवार को बिहटा थाना में चार लोगों के खिलाफ लिखित आवेदन दिया है।

मामले में सिकंदरपुर निवासी सुशील कुमार उर्फ छोटे सिंह व सुधीर कुमार और तीन अन्य को आरोपित बनाया गया है। पुलिस सभी पहलुओं से मामले की छानबीन कर रही है। प्रभारी थानेदार कन्हैया सिंह का कहना है कि जमीन विवाद व लेन-देन में मारपीट की घटना हुई है। उन्होंने रंगदारी मामले को संदिग्ध बताया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.