Move to Jagran APP

बिहार के गन्‍ना मंत्री ने सख्‍त लहजे में कहा- हनुमान चीनी मिल प्रबंधन 15 दिनों में श्रमिकों को भुगतान करे

बिहार सरकार के गन्‍ना मंत्री प्रमोद कुमार ने हनुमान चीनी मिल प्रबंधन को आदेश दिया है कि श्रमिकों को 15 दिनों के अंदर भुगतान कर दें। मंत्री ने सख्‍त लहजे में कहा है कि 27 अगस्‍त को वे फिर से मामले की समीक्षा करेंगे।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 07:17 AM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 07:17 AM (IST)
बिहार के गन्‍ना मंत्री ने सख्‍त लहजे में कहा- हनुमान चीनी मिल प्रबंधन 15 दिनों में श्रमिकों को भुगतान करे
बिहार के गन्‍ना मंत्री प्रमोद कुमार। फाइल फोटो

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो।  गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से मोतिहारी के हनुमान चीनी मिल की ओर से बकाया भुगतान नहीं किए जाने संबंधित मामले की समीक्षा की। इस दौरान मंत्री ने चीनी मिल प्रबंधन को सख्त चेतावनी दी। प्रमोद कुमार ने अधिकारियों को श्रमिकों और किसानों के बकाए का भुगतान करने के लिए मिल की संपत्ति बेचने का निर्देश दिया। गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार ने मोतिहारी चीनी मिल के लंबित बकाए और उसकी संपत्ति के बारे में 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है। 

loksabha election banner

मंत्री ने 23 अगस्‍त को बुलाई है अगली बैठक  

उन्होंने कहा कि मोतिहारी चीनी मिल की संपत्ति बेचकर श्रमिकों और किसानों का बकाया भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा। गन्ना आयुक्त गिरिवर दयाल सिंह ने भी किसानों और चीनी मिल कर्मियों के बकाया भुगतान को लेकर चिंता जताई। मोतिहारी शुगर मिल लेबर यूनियन के महामंत्री परमानंद ठाकुर ने श्रमिकों की स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की। मंत्री ने महीने भर के अंदर चीनी मिल प्रबंधन को श्रमिकों के बकाया भुगतान की सख्त चेतावनी दी।उन्होंने कहा कि मोतिहारी जिला प्रशासन चीनी मिल की तत्काल चल-अचल संपत्ति चिह्नित तक नीलामी की प्रक्रिया पूरी कराए। मंत्री ने 23 अगस्त को अगली बैठक बुलाई गई है।

पूर्व मंत्री के निधन पर जदयू अध्यक्ष ने जताया शोक

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने 1974 के जेपी आंदोलन के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री मिथिलेश कुमार सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि मिथिलेश कुमार सिंह पार्टी के मजबूत नेता थे, उनके निधन से पार्टी ही नहीं, बल्कि बिहार की राजनीत को विशेष क्षति हुई है। उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि मिथिलेश कुमार सिंह के निधन से पार्टी ने कर्मठ, निष्ठावान एवं सच्चा सिपाही ही नहीं बल्कि एक ऐसे व्यक्तित्व को खो  दिया जिसने हमेशा समाज के लोगों के हर सुख-दुख में साथ देने का काम किया है। पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने शोक जताते हुए कहा कि मिथिलेश कुमार सिंह की वजह से केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश के साथ ही बिहार सरकार के अधिकारियों की समिति गठित हुई और जेपी के पुस्तैनी मकान को नदियों के कटाव से बचाया जा सका। ईश्वर उनकी आत्मा को श्री चरणों में स्थान देकर शांति प्रदान करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.