Move to Jagran APP

कंडोम वाले बयान पर बिहार की IAS ने मांगी माफी- सवाल पूछने वाली छात्रा बोली- मैंने गलत क्या पूछा?

IAS Harjot Kaur Controversy बच्ची के सवाल पर अजीब बयान देने वाली बिहार की सीनियर आइएएस अधिकारी ने माफी मांग ली है। इस बीच जिस बच्ची ने सवाल पूछने वाली छात्रा ने कहा है कि मैंने कोई गलत सवाल नहीं पूछा था।

By JagranEdited By: Rahul KumarPublished: Thu, 29 Sep 2022 06:12 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 06:12 PM (IST)
कंडोम वाले बयान पर बिहार की IAS ने मांगी माफी- सवाल पूछने वाली छात्रा बोली- मैंने गलत क्या पूछा?
आइएएस से सवाल पूछने वाली छात्रा ने कहा- मैंने गलत सवाल नहीं पूछा था।

पटना, आनलाइन टीम। बिहार की सीनियर आइएएस अधिकारी हरजोत कौर से कार्यक्रम के दौरान एक छात्रा ने सरकार द्वारा फ्री में सैनिटरी पैड देने की बात कही थी। जिसपर आइएएस अधिकारी ने अजीब बयान देते हुए कहा था कि ऐसे तो कल फ्री में निरोध भी फ्री में देना होगा। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद भारी फजीहत के बीच अब आइएएस अधिकारी ने पत्र लिखकर माफी मांग ली है। इस बीच उस छात्रा का बयान सामने आया है। उसका कहना है कि मैंने कोई गलत सवाल नहीं पूछा था।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- Bihar News: कल कंडोम भी देना पड़ेगा? छात्रा की सैनेटरी पैड की मांग पर IAS अधिकारी का अजीब जवाब

मैंने सभी लड़कियों के लिए सवाल पूछा था

आइएएस अफसर और छात्रा के बीच सवाल-जवाब का वीडियो वायरल होने के बाद राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने उनसे स्‍पष्‍टीकरण मांगा। इसके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान लिया। मामले को तूल पकड़ता देख महिला आइएएस हरजोत कौर ने पत्र लिखकर माफी मांग ली। इस बीच जिस छात्रा ने यह सवाल पूछा था वो सामने आई। उसका नाम रिया कुमारी है। रिया का कहना है कि मेरा सवाल सैनिटरी पैड को लेकर गलत नहीं था। वे कोई बड़ी चीज नहीं हैं, मैं खरीद सकती हूं लेकिन कई झुग्गी-झोपड़ियों में रहते हैं और उन्हें ये खर्च वहन नहीं कर पाते। इसलिए, मैंने सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि सभी लड़कियों के लिए सवाल पूछा। हम वहां अपनी चिंता रखने के लिए गए थे लड़ने के लिए नहीं।

महिला आइएएस अधिकारी का बयान हुआ था वायरल

गौरतलब है कि महिला आइएएस और बच्ची के सवाल जवाब का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक कार्यक्रम के दौरान महिला विकास निगम की प्रबंधन निदेशक हरजोत कौर से एक बच्ची से सवाल पूछा था कि, जैसे सरकारी पोशाक और अन्य सुविधाएं देती है। क्या वैसे ही फ्री में सैनिटरी पैड नहीं दे सकती। इस पर हरजोत कौर की तरफ से अटपटा जवाब दिया गया। उन्होंने कहा था कि सरकार से 20-30 रुपये के सैनिटरी पैड की मांग है। आगे परिवार नियोजन की बात आने पर क्या निरोध भी देना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.