अररिया [ज्योतिष झा]। अमेरिका के चर्चित  इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स पत्रिका ने 'टॉप मार्केटिंग स्ट्रैटेजिस्ट इन द वर्ल्‍ड' की सूची में बिहार के युवा व्यवसायी शुभम सौरव को स्थान दिया है। शुभम दुनिया की पांच सौ से अधिक कंपनीज और सेलीब्रिटीज को मार्केटिग टिप्स देकर चर्चित हुए हैं। वे बिहार के अररिया के जोकीहाट के मूल निवासी हैं।

ऐग्मा मीडिया ग्रुप के सीईओ हैं शुभम

शुभम बिहार राज्य के अररिया जिला अंतर्गत जोकीहाट प्रखंड क्षेत्र के जहानपुर गांव के मनीषा झा तथा राजीव कुमार झा पप्पू के पुत्र हैं। उनके दादा सेवानिवृत्त प्रोफेसर अनंत मोहन झा हैं। वे दिल्ली में रहकर अपनी कंपनी ऐग्मा मीडिया ग्रुप के जरिये काम करते हैं। वे एएमजी ग्रुप के सीईओ हैं। वे अपनी कंपनी के माध्यम से दुनिया भर की टॉप 500 कंपनीज और टॉप सेलेब्रेटीज को डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उनके विचारों और प्रबंधन से इन कंपनियाें के ग्रोथ रेट में काफी वृद्धि हुई है।

शक्तिशाली नेटवर्क की मदद से करते काम

महज 19 वर्ष की उम्र में अपनी पहली कंपनी लांच करने इस युवा कारोबरी के चाचा एवं ऐग्मा मीडिया ग्रुप के फाउंडर व एआइएम सोल्यूशन दिल्ली के मालिक मुकेश कुमार झा व चाची गरिमा झा ने बताया कि शुभम को जटिल वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने में गहरी दिलचस्पी है। वे लोगों के एक शक्तिशाली नेटवर्क की मदद से काम करते हैं। इसे मार्केटिंग के क्षेत्र में सराहा जा रहा है। वे बड़े व्यवसायियों को सांख्यिकीय डेटा की मदद से अपनी ब्रांडिंग और मार्केटिंग रणनीति में सुधार करने में मदद करते हैं।

सफलता का श्रेय परिवार, शिक्षक व मेहनत को

शुभम अपनी सफलता का श्रेय परिवार, शिक्षक तथा अपनी कड़ी मेहनत को देते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ भी असंभव नही है। कड़ी लगन और मेहनत से ही दुनिया की बुलंदी को हम छू सकते हैं।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस