पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी पटना स्थित पाटलिपुत्र खेल परिसर में चल रही 70वीं राष्ट्रीय जूनियर बास्केटबॉल चैंपियनशिप के तीसरे दिन लीग मुकाबले में मध्यप्रदेश, हरियाणा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पंजाब ने विजय अभियान जारी रखा। बालिका वर्ग में बिहार ने उत्तराखंड को 46-20 से हराया।

बालिका वर्ग

बास्केटबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार की ओर से आयोजित इस चैंपियनशिप में तीसरे दिन खेले गए बालिका वर्ग के मुकाबले में मेजबान बिहार ने आज उत्तराखंड को 46-20 से हरा कर आगे बढ़ने की उम्मीद कायम रखी है। बिहार की कप्तान सुलोचना ने बेहतरीन डिबल करते हुए अकेले 19 अंक बनाए। रिबीका ने 10 और अनूपा ने 8 अंक का योगदान दिया। उत्तराखंड से श्रुति ने 7 और खुशबू ने 5 अंक बनाए।

बालक वर्ग 

बालक वर्ग ग्रुप सी में मध्यप्रदेश और हिमाचल प्रदेश का मुकाबला तकनीक रूप से रोमांचक रहा। खेल के शुरुआती क्षणों में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने तेजी के साथ स्कोर बनाना शुरू किया। पहले क्वार्टर में दोनों टीम 17-17 तक बराबर पर चल रहे थे, लेकिन हिमाचल के खिलाड़ी थोड़ा सुस्त पड़ गए। नतीजा हुआ कि पहला क्वार्टर मध्यप्रदेश ने 23-21 से जीत लिया।

शेष तीनों क्वार्टर को मध्यप्रदेश ने 28-17, 20-11, 18-6 से जीत कर मुकाबले को 89-55 से अपने नाम किया। इस मैच में मध्यप्रदेश के हर्षवर्धन तोमर ने 20, ब्रजेश तिवारी ने 20 और उदयवीर यादव ने 16 अंक बनाए। हिमाचल प्रदेश से अभय ने 14, सुखविंदर व देवेंद्र ने 13-13 अंक बनाए।

 

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप