Move to Jagran APP

Bihar Weather Monsoon Update: पहली ही बारिश में पटना का हाल-बेहाल, दो दिन भारी बारिश का है अलर्ट, Video

Bihar Weather Monsoon Update अगले दो दिनों के लिए राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कल रात में हुई बारिस से पटना के कई इलाकों में बारिश का पानी घुस गया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 07:43 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 10:27 PM (IST)
Bihar Weather Monsoon Update: पहली ही बारिश में पटना का हाल-बेहाल, दो दिन भारी बारिश का है अलर्ट, Video
Bihar Weather Monsoon Update: पहली ही बारिश में पटना का हाल-बेहाल, दो दिन भारी बारिश का है अलर्ट, Video

 पटना, जेएेनएन।Bihar Weather Monsoon Update: बिहार पर मानसून मेहरबान है। दक्षिण-पश्चिम मानसून की ट्रफ लाइन राज्य से होकर ही गुजर रही है। इस कारण प्रदेश में भारी बारिश हो रही है। राजधानी में पिछले चौबीस घंटे में 94.6 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले दो दिनों तक प्रदेश के विभिन्न भागों में इसी तरह बारिश होगी। शनिवार को राज्य के पश्चिमी भाग में भारी बारिश होने की उम्मीद है। खासकर आरा, बक्सर एवं कैमूर के आसपास के जिलों में शनिवार को भारी बारिश हो सकती है। 

loksabha election banner

झारखंड में बना हुआ है चक्रवात

फिलहाल उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड एवं पश्चिम बंगाल से ट्रफ लाइन गुजर रही है। इसके अलावा असम में चक्रवाती हवाओं का जोर है। उधर झारखंड में एक चक्रवात बना हुआ है। उसका प्रभाव भी दक्षिण-पश्चिम मानसून पर पड़ रहा है। मौसम विज्ञानी बताते हैं कि पिछले 24 घंटे से प्रदेश में मानसून सक्रिय है। लखीसराय में 15, अरवल 8 एवं जहानाबाद में 6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। राजधानी में सुबह से ही बारिश शुरू हो गई थी। 

गुरुवार को हुई बारिश में पटना में घरों में घुसा पानी

गुरुवार को दिन में रुक-रूककर तो वहीं शाम से कुछ देर तक लगातार बारिश होती रही, जिससे पटना के निचले इलाकों में जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। राजवंशी नगर में रिहायशी इलाके में जलजमाव हो गया है तो वहीं मेनरोड पर भी पानी जमा हो गया है।

कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है जिससे रात में लोगों को काफी तकलीफ हुई। वहीं रात में हुई बारिश के बाद कई जगहों पर सड़क के धंसने की भी सूचना है, जिसमें वाहन फंस गए हैं। 

 

गुरुवार को राज्य में सर्वाधिक 70 मिलीमीटर बारिश औरंगाबाद जिले में हुई। औरंगाबाद के अलावा देव, सुपौल, मधेपुरा, श्रीपालपुर, ठाकुरगंज, रामनगर में भी 30 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी संजय कुमार के अनुसार अगले तीन दिनों तक राज्य में भारी बारिश होने के आसार हैं।

शुक्रवार को अररिया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, बांका, भागलपुर एवं जमुई में ज्यादा बारिश होगी। बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश, असम एवं पश्चिम बंगाल में मानसून की अच्छी बारिश हो रही है।

पटना में दिनभर बदलता रहा मौसम का मिजाज

गुरुवार को राजधानी में दिनभर मौसम का मिजाज बदलता रहा। सुबह से ही काले बादल मंडराने लगे थे। दिन में फुहारें पड़ीं। कुछ जगहों पर तेज बारिश हुई। शहर में 24 घंटे में 9.7 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं गया में 12.6, भागलपुर में 3.6 एवं पूर्णिया में 12.4 मिलीमीटर बारिश हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.