Move to Jagran APP

Bihar Weather: बिहार के कुछ हिस्‍सों में हो सकती है बारिश, दशहरा मेला पर क्‍या होगा असर; ये भी जानिए

Bihar Weather Forecast बिहार के उत्तर-पश्चिम उत्तर-पूर्व दक्षिण-पश्चिम दक्षिण मध्य दक्षिण पूर्व भाग के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञानी की मानें तो तापमान में थोड़ी वृद्धि होने व स्थानीय कारणों से थोड़ी बहुत मौसम में बदलाव हो सकता है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 06:23 AM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 06:23 AM (IST)
Bihar Weather: बिहार के कुछ हिस्‍सों में हो सकती है बारिश, दशहरा मेला पर क्‍या होगा असर; ये भी जानिए
बिहार के कुछ हिस्‍सों में बारिश के आसार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Weather Forecast: बिहार -झारखंड से मानसून की विदाई हो गई है। मानसून फिलहाल कोलकाता, महाराष्ट्र के औरंगाबाद और सिलवासा से होकर गुजर रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिहार में इन दिनों मौसम सामान्य है। वहीं, 16 अक्टूबर के आसपास प्रदेश के उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण मध्य, दक्षिण पूर्व भाग के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञानी की मानें तो तापमान में थोड़ी वृद्धि होने व स्थानीय कारणों से थोड़ी बहुत मौसम में बदलाव हो सकता है। वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान पटना समेत इसके आसपास क्षेत्रों व पूरे प्रदेश का मौसम सामान्य रहने के आसार हैं।

loksabha election banner

अधिकतम तापमान में दर्ज की गई है वृद्धि

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में पश्चिमी चंपारण के माधवपुर का सर्वाधिक तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में 24 घंटों के दौरान पारे में बदलाव देखा दे जा सकता है। मंगलवार को प्रदेश के अधिकतम तापमान में तीन डिग्री की देखी गई है। पटना का अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया। बुधवार को पटना समेत इसके आसपास मौसम सामान्य रहने का पूर्वानुमान है।

  • स्थानीय कारणों से हल्की बारिश के आसार
  • बिहार -झारखंड से मानसून की हो गई विदाई
  • पटना का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड
  • एक से दो डिग्री पारा गिरने के आसार

वहीं, अधिकतम तापमान में एक या दो डिग्री गिरावट के आसार है। मौसम विज्ञानी की मानें तो प्रदेश में ठंड की स्थिति पश्चिमी हवा के प्रवाह के कारण होगा। अक्टूबर के अंत तक पश्चिमी हवा का प्रवाह होने के साथ गुलाबी ठंड का एहसास लोगों को हो सकता हे। हालांकि, पश्चिमी हवा का प्रवाह मानसून विदाई के बाद की जा रही है, जबकि नवंबर में ठंड का असर प्रदेश में होगा।

शहर  -       तापमान

  • पटना -         34
  • गया -          32.9
  • भागलपुर -     35.8
  • पूर्णिया -          34.2
  • (अधिकतम तापमान डिग्री सेल्सियस में)

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.