Move to Jagran APP

बिहार विधानसभा में विधायक को मांगनी पड़ी माफी, हंगामे के बीच सेल्‍फी के लिए उतावले दिखे माननीय

Bihar Politics बिहार विधानसभा में नारेबाजी और हंगामा अपनी जगह दिल मचला खुद की तस्वीर देखने को अध्यक्ष के आसन के समीप बैठकर नारेबाजी कर रहे विधायकों ने सेल्फी भी ली हंगामे के बीच विधायक को खेद प्रकट भी करना पड़ा

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 09:21 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 09:21 AM (IST)
बिहार विधानसभा में विधायक को मांगनी पड़ी माफी, हंगामे के बीच सेल्‍फी के लिए उतावले दिखे माननीय
बिहार विधानसभा में बैठक करते अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Vidhansabha Monsoon Session 2022: हंगामा और नारेबाजी अपनी जगह, पर दिल तो आखिर दिल ही है, खुद की तस्वीर देखने के लिए खूब मचला। वाकया बिहार विधानसभा के भीतर का है। विधानसभा की पहली पाली में सदन के भीतर आसन के समक्ष हंगामे के बीच यह दृश्य दिखा कि आप मेरी फोटो लीजिए और आपकी मैैं ले लेता हूं। सेल्फी भी खूब ली गई। पहले आसन से यह नियमन आता था कि मोबाइल का उपयोग सदन में करना मना है, पर अब यह ध्यान की बात ही नहीं।

loksabha election banner

मेरी फोटो आप लें और आपकी मैैं ले लेता हूं

विधानसभा में जिस वक्त अग्निपथ को लेकर सदन में आसन के सामने (वेल) हंगामा चल रहा था उस समय काफी विधायक फर्श पर बैठ गए। इस क्रम में कई विधायकों ने मोबाइल से वीडियो बनाना शुरू कर दिया। एक- दूसरे की तस्वीर ली और जब तस्वीर मन की नहीं आई तो दोबारा खिंचवाई। एक-दो महिला विधायक नेता प्रतिपक्ष की टेबल को आड़ बनाकर टिक गई थीं। एक को बैठने में परेशानी हुई तो घुटने के बल खड़ी हो गईं। गया से स्कूली बच्चे पहली बार सदन की कार्यवाही देखने पहुंचे थे। उनके लिए यह दिलचस्प नजारा था। 

डब्ल्यू सिंह पहुंचे मंत्रियों के इलाके में और अपनी तस्वीर उतरवाई

हंगामा, नारेबाजी और दोस्ती अपने हिसाब से थी। विधानसभा की कार्यवाही जब 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई तो राजद विधायक डब्ल्यू सिंह मंत्रियों के लिए तय बेंच की दिशा में आगे बढ़े। वहां उन्होंने मंत्री नीरज बबलू और सुमित सिंह के कंधे पर हाथ रखा और सत्येंंद्र यादव को कहा कि मेरी तस्वीर ले लीजिए। तस्वीर देखी और फिर ओके कर दिया।

शाहनवाज को भागीरथी देवी की उलाहना

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी सदन की कार्यवाही स्थगित होने पर वहां खड़े कुछ विधायकों से बातचीत करने लगे। लौटने के क्रम में उनका सामना भागीरथी देवी से हो गया। भागीरथी देवी ने उन्हें उलाहना के अंदाजा में टोकते हुए हाथ आगे किया। शाहनवाज भी कुछ बोले। इसके बाद भागीरथी ने आशीष वाले अंदाज में अपने हाथ से शाहनवाज की पीठ ठोंकी। इसी दौरान श्रेयसी सिंह भी वहां पहुंच गईं। उन्होंने भागीरथी देवी के चरण छुए। भागीरथी ने मन से उन्हें आशीर्वाद दिया। 

खेद व्यक्त करना पड़ा भागीरथी देवी को

बिहार विधानसभा में जिस समय अग्निपथ को लेकर हंगामा चल रहा था, उस समय भागीरथी देवी एक कागज लेकर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के पास पहुंच गईं। उन्होंने शिक्षा मंत्री को हाथ जोड़कर प्रणाम तो किया ही साथ ही साथ वेल से ही विधानसभा अध्यक्ष को हाथ जोड़ दिया। इसपर किसी विधायक ने कहा कि यह आसन का अपमान है। खेद व्यक्त करना चाहिए। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- खेद व्यक्त कीजिए। भागीरथी देवी ने तुरंत खेद प्रकट कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.