Move to Jagran APP

Bihar Vidhan Sabha Election 2020: राजद में टिकट को नहीं लगाना होगा रांची का चक्कर, सिंगल विडों से होगा काम

राजद के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने के बेताब दावेदारों को लालटेन के लिए अब रांची का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। जानें एक जगह कैसे हो जाएगा काम का निष्पादन।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 08:47 PM (IST)
Bihar Vidhan Sabha Election 2020: राजद में टिकट को नहीं लगाना होगा रांची का चक्कर, सिंगल विडों से होगा काम
Bihar Vidhan Sabha Election 2020: राजद में टिकट को नहीं लगाना होगा रांची का चक्कर, सिंगल विडों से होगा काम

पटना, जेएनएन। झारखंड सरकार के हालिया फैसले से राजद के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने के बेताब दावेदारों को थोड़ी राहत महसूस हो सकती है। उन्हें लालटेन के लिए अब रांची का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। एक ही जगह और एक ही जरिए से सारे काम का निष्पादन हो सकेगा। 

loksabha election banner

पटना के सिंगल विंडो पर ही भरोसा करना पड़ेगा

टिकट की चाहत में अभी तक दावेदारों को पटना से लेकर रांची तक दौड़ना पड़ रहा था। किंतु झारखंड सरकार ने अब बिहार से रांची जाने वालों के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद होम क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया है। जाहिर है, लालू प्रसाद के दरबार के बंद होने से टिकट के इच्छुक नेताओं को पटना के सिंगल विंडो पर ही भरोसा करना पड़ेगा। 

थम गए हैं राजद नेताओं के रांची दौरे

रांची में लालू प्रसाद से बुधवार को मिलने गई राजद विधायक समता देवी को क्वांरटाइन करके झारखंड सरकार ने अपने फैसले पर अमल भी शुरू कर दिया है। राजद नेताओं के रांची दौरे थम गए हैं। राजद में टिकट के दावेदार अभी तक दो दरवाजे पर दस्तक दे रहे कई नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से पटना में मिलकर अपनी दावेदारी जता रहे थे तो कई इसके लिए रांची तक जा रहे थे।

राबड़ी देवी से भी फरियाद के लिए पहुंच रहे नेता

हालांकि कुछ लोग पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी फरियाद के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन ऐसे नेताओं की संख्या बहुत कम है। ज्यादातर लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव की अरदास में ही लगे रहते थे। इसकी वजह से रांची स्थित रिम्स निदेशक के बंगले में रोज-रोज लालू प्रसाद का दरबार लग रहा था, जिससे कई बार अव्यवस्था भी फैल रही थी। इससे आजिज आकर रांची प्रशासन ने लालू से मुलाकात के इच्छुक लोगों के लिए होम क्वारंटाइन जरूरी कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.