वैशाली, जागरण संवाददाता। Lalu Prasad Yadav News बिहार की राजनीति के धुरंधर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) अपने अलग अंदाज के कारण लोकप्रिय नेता तो हैं ही, उनके फैन और चाहनेवाले भी बेजोड़ हैं। उनके समर्थक अपने अनूठे अंदाज में उनके प्रति प्‍यार जताते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के वैशाली जिले में सामने आया है। दरअसल यहां एक युवक लालू यादव का बड़ा फैन निकला। उसने उनकी जेल से रिहाई के लिए अनूठी पहल की है। अपनी शादी के कार्ड पर भगवान गणेश की जगह लालू यादव की फोटो छपवाकर उनकी रिहाई की मांग की है। यह मामला काफी चर्चा में है।

 जब शादी का कार्ड राबड़ी आवास पहुंचा

वैशाली जिले के सदर प्रखंड अनुमंडल अंतर्गत भगवानपुर के रोहुआ गांव में लालू यादव के फैन एक युवक ने अपनी शादी की कार्ड के माध्यम से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद जल्द रिहाई की मुहिम छेड़ी है। रोहुआ गांव निवासी पवन कुमार यादव, जिसकी शादी आगामी 23 अप्रैल को होनी तय है, उसने अपनी शादी के कार्ड के मुख्य पृष्ठ पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की फोटो छपवाई है। साथ ही लालू प्रसाद की शीघ्र रिहाई  को लेकर स्लोगन भी लिखवाया है। उन्‍होंने यह शादी का कार्ड अपने रिश्तेदारों और प्रिय जनों को भेज कर शादी में आमंत्रित किया है। यही नहीं पवन कुमार यादव ने अपनी शादी का कार्ड राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पुत्र और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (rabri Devi), पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) समेत राजद के कई दिग्गज नेताओं को भी भेज कर सभी को शादी में शामिल होने का आमंत्रण भेजा है।

बड़े अफसरों तक पहुंच नहीं, इसलिए निकाला यह तरीका

पवन कुमार यादव अपने आप को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का समर्थक बता रहा है। उसका कहना है कि वह गरीब है। बड़े अफसरों तक उसकी पहुंच नहीं है। इसलिए दिल की बात शादी के कार्ड पर लिखा दी।  उसे उम्मीद है लालू प्रसाद की जल्द रिहाई होगी और वह स्वस्थ होकर एक बार फिर जनता के बीच में होंगे। साथ ही पवन कुमार यादव को यह भी उम्मीद है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का पूरा परिवार उसके शादी में शामिल होकर उसे आशीर्वाद देंगे।

फिलहाल जेल की सजा काट रहे हैं लालू यादव

बता दें कि लालू यादव इन दिनों चारा घोटाला (Fodder Scam) में जेल में हैं। हाल ही में 9 अप्रैल को रांची हाई कोर्ट में उनके बेल पर सुनवाई हुई। अगली सुनवाई16 अप्रैल को है । फिलहाल तबीयत खराब होने के कारण उन्‍हें दिल्‍ली  एम्‍स में भर्ती कराया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप