पटना, जेएनएन। पटना के मोइनुलहक स्टेडियम में लगातार दो रणजी ट्रॉफी मैच में जीत दर्ज कर चुकी बिहार के हौसले बुलंद हैं। शिलांग के एमसीए क्रिकेट गाउंड में आशुतोष अमन के आठ विकटों के सहाने बिहार ने मेघालय की हालत पहले ही दिन पस्त कर दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेघालय की टीम ने अपने सभी विकेट मात्र 125 रन पर खो दिए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की टीम ने 31 अोवर में 02 विकेट खोकर 80 रन बना लिए हैं।

मात्र 19 पर गंवाया पहला विकेट

इसके पहले मेघालय को पहले बल्लेबाजी करना भारी पड़ गया। टीम ने अपना पहला विकेट मात्र 19 रन पर ही गंवा दिया। इसके बाद तो तू चल मैं आया का खेल जारी रहा। 28, 47, 63, 80 और 83 रनों पर लगातार विकेट गिरते रहे। विकटों के पतझड़ लगाने में बिहार के आशुतोष अमन का अहम योगदान रहा। आशुतोष ने शुरुआती दो विकेट लेकर फार्म में बरकरार रहने की सूचना पहले ही दे दी। इसके बाद तो उनकी गेंद हर बल्लेबाज के लिए अबूझ पहेली बन गई। आठ विकेट लेकर आशुतोष ने मेघालय की कमर तोड़ दी।

आरआर बिस्वास ने कुछ देर संभाला मौर्चा

मेघालय की ओर से सलामी बल्लेबाज आरआर बिस्वास ने सबसे अधिक 56 रन बनाए। वहीं अभय नेगी ने 38, कप्तान पुनीत बिष्ट ने 12, गुरिंदर सिंह ने 10, डब्ल्यू नान्गखलाव ने 03, जेजे लमारे ने 01, योगेश नागर ने 01, समरजीत दास ने 0, ए सिंघानिया ने 01 रन दीपू ने 0 रनों का योगदान दिया। लखन सिंह 02 रन बनाकर नाबाद रहे। बिहार की ओर से आशुतोष अमने ने 08, विवेक ने 01, समर कादरी ने 01 विकेट लिए।
बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की टीम ने अपना पहला विकेट शून्य पर ही खो दिया। टीम को तब बड़ा झटका लगा जब इंद्रजीत कुमार मात्र 0 रन बनाकर पावेलियन लौट गए। इसके बाद कुमार रजनीश 20 रन बनाकर चलते बने। बिहार की ओर से कप्तान बाबुल कुमार 43 और केशन कुमार 16 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस