शेखपुरा, जागरण टीम। Vigilance Caught Executive Officer of Barbigha Shekhpura: बिहार में भ्रष्‍ट अधिकारियों के खिलाफ निगरानी की कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है। इस बार निगरानी की कार्रवाई की गाज शेखपुरा जिले में तैनात एक अधिकारी पर पड़ी है। विशेष निगरानी की टीम (Vigilance Raid in Barbigha Shekhpura) ने इस अधिकारी को रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। निगरानी के हाथ लगने वाले अधिकारी बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी हैं। छापेमारी दल ने उन्‍हें मंगलवार की सुबह ही गिरफ्तार कर लिया। निगरानी के अफसर उनसे पूछताछ कर रहे हैं और अधिकारी को लेकर पटना जाने की तैयारी में हैं।

ठेकेदार ने की थी विजय कुमार की शिकायत

शेखपुरा जिले के बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार को निगरानी विभाग की टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है । रंगे हाथ पकड़े जाने का यह मामला सामने आया है। विजय कुमार के खिलाफ एक ठेकेदार ने रिश्‍वत मांगने की शिकायत निगरानी विभाग से की थी। निगरानी की प्राथमिक जांच में यह शिकायत सही पाई गई। इसके बाद रिश्‍वत देने के लिए दिन और समय तय किया गया। कार्यपालक अधिकारी को रिश्‍वत लेते ही निगरानी के अफसरों ने धर दबोचा।

कार्यपालक अधिकारी से कार्यालय में ही हो रही पूछताछ

निगरानी की विशेष टीम ठीकेदार की शिकायत पर बरबीघा पहुंची और मंगलवार की सुबह कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार को अपने कब्जे में ले लिया है। कार्यपालक पदाधिकारी के कार्यालय में उनसे पूछताछ की जा रही है। छापेमारी के लिए आई टीम के द्वारा इस बात की पुष्टि भी की गई है। शेखपुरा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि निगरानी विभाग ने कार्यपालक अधिकारी को अपने कब्जे में ले लिया है। पूछताछ हो रही है।

नालंदा जिले के रहने वाले हैं विजय कुमार

बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार नालंदा जिले के सरमेरा थाना क्षेत्र के काजीचक गांव निवासी हैं। वह बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी हैं। नगर परिषद कार्यालय में छापा पड़ने के बाद पूरे शहर में इससे जुड़ी कई तरह की चर्चाएं हैं।

Edited By: Shubh Narayan Pathak