पटना, जेएनएन। मऊ (उत्तर प्रदेश ) में 2 से 5 फरवरी तक आयोजित होने वाली 8वीं जूनियर राष्ट्रीय सॉफ्टबॉल क्रिकेट चैंपियनशिप (बालक व बालिका) में भाग लेने वाली बिहार टीम घोषित कर दी गई है। सॉफ्टबॉल क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव ज्योति कुमार ने बताया कि टीम शनिवार को पटना-मथुरा एक्सप्रेस से प्रतियोगिता में भाग लेने के रवाना हो गई। घोषित टीम में बालक और बालिका वर्ग के कप्तान क्रमश: आशीष कुमार और अमृता कुमारी हैं।

ग्रेपलिंग में बिहार के दो रेफरी का चयन

13 से 16 मार्च तक जम्मू-यूनिवर्सिटी में होने वाली ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी ग्रेपलिंग चैंपियनशिप में देश के कुल 22 रेफरी का चयन हुआ है। इनमें बिहार के लखीसराय से सुबोध कुमार यादव और सिवान से प्रियेश कुमार तिवारी चयनित हुए हैं। सुबोध भारतीय ग्रेपलिंग संघ के संयुक्त सचिव के साथ बिहार ग्रेपलिंग संघ के महासचिव भी हैं। प्रियेश सिवान ग्रेपलिंग संघ के सचिव हैं। बिहार ग्रेपलिंग डेवलपमेंट कमिटी के चेयरमैन हरि ओम उत्तम ने बताया कि, गत वर्ष ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी गेम में बिहार के जयप्रकाश यूनिवर्सिटी छपरा ने 4 पदक प्राप्त किया था। बिहार के दो रेफरी के चयन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश, सचिव शिव पांचाल और बिहार प्रदेश के अध्यक्ष अभय कुमार आदि ने खुशी जताई है।

 

नेशनल रग्बी क्वार्टर फाइनल में बिहार टीम ने बनाई जगह

तेलंगाना के सिकंदराबाद स्थित जिमखाना ग्राउंड में आयोजित दो दिवसीय सब- जूनियर नेशनल रग्बी फुटबॉल (बालक और बालिका) चैंपिनशिप में बिहार ने दोनों वर्गो में क्वाटर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। बालक वर्ग में बिहार ने पहले मैच में उत्तराखंड को 45 - 00 से हराया। इस मैच में सौरभ 25 प्वाइंट, दीपक 10 प्वाइंट, राजा 5 प्वाइंट, मंजीत 5 प्वाइंट बना पाये। दूसरे मैच में हरियाणा को 50 - 00 से हरा दिया। इस मैच में सागर प्रकाश - 25, सौरभ - 10, गुलशन बाबू - 5, रोहित -5, सचिन - 5 प्वाइंट बनाकर टॉप रैंक हासिल किया। प्री क्वार्टर फाइनल में पंजाब को 45 - 00 से हरा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस