Move to Jagran APP

वारदतों से दहशत में बिहार: व्‍यवसायी की हत्‍या, डॉक्‍टर को चाकू तो कई को गोली मारी, 29 लाख लूटे

बिहार में बीते 24 घंटे के भीतर कई हत्‍या लूट व गोलीबारी की कई बड़ी वारदातें हुईं। इस दौरान पटना में एक व्‍यवसायी की हत्‍या कर दी गई। आइए डालते हैं बड़ी घटनाओं पर एक नजर।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 08:17 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 10:43 PM (IST)
वारदतों से दहशत में बिहार: व्‍यवसायी की हत्‍या, डॉक्‍टर को चाकू तो कई को गोली मारी, 29 लाख लूटे
वारदतों से दहशत में बिहार: व्‍यवसायी की हत्‍या, डॉक्‍टर को चाकू तो कई को गोली मारी, 29 लाख लूटे

पटना [जागरण टीम]। बिहार में अपराध बेलगाम हो गया है। बीते 24 घंटे की बात करें तो हत्‍या, लूट व गोलीबारी की कई घटनाएं हुई हैं। देर रात पटना में एक व्‍यवसायी की हत्‍या कर दी गई तो एक लेडी डॉक्‍टर को चाकू मारकर लूट लिया गया। मंगलवार की शाम भी पटना में एक निजी कंपनी के कर्मचारी व चालक को गोली मारकर छह लाख रूपये लूट लिए गए। निकटवर्ती हाजीपुर में भी उक के बाद एक कई वारदातें हुईं, जिनमें करीब 24 लाख रूपये लूट लिए गए। पटना की लूटपाट तोड़ दें तो यह आंकड़ा 29 लाख तक पहुंच जाता है।

loksabha election banner

पटना: व्‍यवसायी की गोली मारकर हत्‍या

पटना में बेखौफ अपराधियों ने देर रात बाईपास थाना क्षेत्र के मरची गांव में एक व्‍यवसासी (प्रॉपर्टी डीलर) की गोली मारकर हत्या कर दी। घायल व्‍यवसायी ले इलाज के दौरान एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। घटना के विरोध में मंगलवार को जनाक्रोश उबल पड़ा। लोगों ने शव के साथ सड़क जाम कर दिया।

मृतक रामाशीष सिंह पटना सिटी के बाईपास थाना क्षेत्र के मरची गांव के रहने वाले थे। देर रात वे पटना सिटी बाजार से वापस अपने गांव लौट रहे थे कि उनके घर के पास ही घात लगाए अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी। घटना के पीछे भूमि विवाद बताया जा रहा है। परिजनों ने बताया कि रामाशीष का गांव के ही पुट्टू सिंह, विजय सिंह व मंगल चंद के साथ भूमि विवाद चल रहा था। भूमि विवाद में ही बीते साल दो अक्टूबर को रामाशीष सिंह के भाई उपेंद्र यादव की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में 15 लोगों के खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज की गई है, जिनमें छह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पटना: एनएमसीएच की लेडी डॉक्टर को चाकू मारकर लूटा

इसके पहले देर शाम पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (एनएमसीएच) के समीप लूटपाट के क्रम में एनएमसीएच की एक लेडी डॉक्‍टर डॉ. ममता को चाकू मारकर घायल कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार डॉ. ममता सर्जरी विभाग में अपनी ड्यूटी समाप्त कर घर लौट रहीं थीं कि रास्‍ते में तीन अपराधियों ने उनके साथ लूटपाट शुरू कर दी तथा इसी दौरान कलाई में चाकू मार दिया। वे खतरे से बाहर हैं।

पटना: दिन-दहाड़े दो को गोली मारी, लूट लिए छह लाख

मंगलवार की शाम अपराधियों ने पटना के पत्रकार नगर थाना स्थित रोड नंबर पांच में बाईपास से पहले हथियाबंद अपराधियों ने टीएमएटी सरिया कंपनी के एक कर्मी रंजीत कुमार श्रीवास्‍तव व उसके वाहन चालक अजय राम को गोली मारकर छह लाख रुपये लूट लिए। चार बाइक पर सवार आठ से अधिक अपराधियों ने उनकी बोलेरो को रोक ताबड़तोड़ फायरिंग की और रुपये लूटकर फरार हो गए। इस दौरान गाड़ी में सवार कर्मचारी व चालक घायल हो गए। उनका इलाज पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (पीएमसीएच) में चल रहा है।

हाजीपुर: फ्लिपकार्ट के कार्यालय में 17 लाख की लूट

लूट की सबसे बड़ी वारदात हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के हथसारगंज मोहल्ला में संचालित फ्लिपकार्ट कंपनी के कार्यालय में हुई। वहां आधा दर्जन नकाबपोश अपराधियों ने हथियार के बल पर 17 लाख रुपये लूट लिए। घटना के दौरान अपराधियों ने कर्मचारियों को एक कमरे में बंद कर दिया था। अपराधी लूटपाट के बाद सीसीटीवी कैमरा भी साथ लेते गए।

वैशाली: बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र से लूट लिए ढ़ाई लाख

वैशाली के लालगंज थाना क्षेत्र के मानपुर चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक सेवा केंद्र से अपराधियों ने दिन-दहाड़े हथियार के बल पर ढाई लाख रुपये लूट लिए और भाग निकले। केंद्र के संचालक सुधीर कुमार ने बताया कि वे सोमवार की सुबह ही बैंक से 3.36 लाख रुपये लेकर आए थे। अभी कुछ ग्रहकों को पैसे दिए ही थे कि हथियार के साथ दो अपराधी अंदर घुसे और कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए रुपये लूटकर भाग गए।

वैशाली: कूरियर कर्मी से सरेआम 1.14 लाख लूटे

वैशाली के ही पटेढ़ी बेलसर सहायक थाना क्षेत्र के महामूर्ति चौक पर सोमवार को एक कूरियर कंपनी के कर्मी से पिस्टल के बल पर एक लाख रुपए से अधिक के सामान, 14 हजार नगद एवं बाइक लूट लिए गए। फ्लिपकार्ट कंपनी के कर्मी अजीत कुमार पांडेय मुजफ्फरपुर जिले के सरैया थाना क्षेत्र के बहिलवारा गांव स्थित अपने घर से कूरियर के समान लेकर निकले थे कि काले रंग की पल्सर बाइक पर सवार दो अपराधियों ने पिस्टल के बल पर घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए।

हाजीपुर: पिस्‍टल के बल पर लूटे तीन लाख

हाजीपुर में एक पेट्रोल पंप पर आए अपराधियों ने पिस्‍टल के बल पर तीन लाख रुपये लूट लिए। घटना के गवाह कैशियर विजय पासवान ने बताया कि लूट के पहले अपराधियों ने सीसीटीवी को भी क्षतिग्रस्‍त कर दिया।

हाजीपुर: लूट की नीयत से दुकानदार को गोली मारी

हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के नखास चौक पर स्थित एक हार्डवेयर दुकान में लूट की नीयत से पहुंचे अपराधियों ने लूट में विफल होने पर व्यवसायी केदार गुप्‍ता को गोली मार दिया। फिर हवा में हथियार लहराते फरार हो गए।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.