Move to Jagran APP

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा का पीएम मैटेरियल वाले बयान पर यू-टर्न, बोले- PM मोदी के बाद CM नीतीश

Bihar Politics जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया था। इसके बाद एनडीए में मचे बवाल के बाद अब यू-टर्न लेते हुए उन्‍होंने कहा है कि नीतीश कुमार पीएम मोदी के बाद हैं। इस मामले में लालू प्रसाद यादव व चिराग पासवान ने भी प्रतिक्रिया दी।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 12:07 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 12:15 PM (IST)
Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा का पीएम मैटेरियल वाले बयान पर यू-टर्न, बोले- PM मोदी के बाद CM नीतीश
पीएम मोदी, सीएम नीतीश एवं उपेंद्र कुशवाहा। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics लोकसभा चुनाव (Lok Shabha Election 2024) में अभी तीन साल की देरी है, लेकिन बिहार की राजनीति में पीएम मैटेरियल (PM Material) की चर्चा होने लगी है। जनता दल यूनाइटेड (JDU) केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को पीएम मैटेरियल बता कर इसे मुद्दा बना दिया। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने यह कह कर उपेंद्र कुशवाहा से अपनी असहमति जताई कि अभी प्रधानमंत्री (PM) पद की कोई वैकेंसी नहीं है। समझा जाता है कि बीजेपी के रूख को देखते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने अब अपने वक्तव्य में संशोधन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी के बाद पीएम मैटेरियल हैं।

loksabha election banner

उपेंद्र कुशवाहा ने यूं लिया यू-टर्न

गुरुवार को उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट किया है कि जातीय जनगणना से समानता आएगी। इससे गरीब व शोषित वंचितों को लाभ होगा। उन्‍होंने आगे लिखा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की राजनीति को नई दिशा दी है। उन्‍होंने सीमित संसाधनों के बावजूद सामाजिक न्याय के साथ विकास का माडल दिया है। इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा लिखते हैं कि नरेंद्र मोदी के बाद नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल हैं।

नीतीश ने भी नहीं दिखाई रूचि

बीजेपी ने उपेंद्र कुशवाहा के पीएम मैटेरियल वाले बयान को गंभीरता से लिया। पार्टी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि इस समय देश में पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह कह कर बीजेपी की संभावित नाराजगी को कम करने की कोशिश की कि इन चीजों में उनकी कोई रूचि नहीं है। वे जितना बन सकता है, राज्य की सेवा कर रहे हैं। यही करना भी चाहते हैं। बीते सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में उन्होंने यह टिप्पणी की।

लालू व चिराग ने भी की टिप्पणी

उधर, राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने उपेंद्र कुशवाहा के पीएम मैटेरियल वाले बयान पर बेहद संतुलित टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि इसपर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोचें। लेकिन लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के एक गुट के नेता और सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) की तीखी प्रतिक्रिया आई। उन्‍होंने कहा कि इससे पता चलता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के इस बड़े पद पर काबिज होना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.