राज्य ब्यूरो, पटना। पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव में राजद अपने लिए संभावनाएं तलाश रहा है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शुक्रवार को इस सिलसिले में गुवाहाटी पहुंच गए हैं, जहां वह दो दिन रहेंगे। 28 फरवरी को उन्हें कोलकाता जाना है, जहां तृणमूल कांग्रेस के साथ राजद के तालमेल की संभावनाओं पर ममता बनर्जी से मुलाकात करनी है। 

राजद के दो वरिष्ठ नेता पहले से ही कर रहे कैंप

राजद के दो वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी एवं श्याम रजक पहले से ही असम और बंगाल में कैंप कर रहे हैैं। राजद के लिए माहौल बना रहे हैं। इसी क्रम में बिहार विधानसभा में बजट सत्र के बीच में चार दिनों के दौरे पर शुक्रवार को तेजस्वी भी गुवाहाटी पहुंच गए हैं।

ममता बनर्जी से 28 फरवरी या एक मार्च को मुलाकात संभव

बदरुद्दीन अजमल से राजद नेता तेजस्वी यादव की मुलाकात हो सकती है। राजद के प्रदेश महासचिव विनोद यादव ने बताया कि कोलकाता में तेजस्वी की मुलाकात ममता बनर्जी से 28 फरवरी या एक मार्च को संभव है। राजद ने बंगाल में तृणमूल से पांच या छह सीटों की उम्मीद कर रखी है। हालांकि ममता की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिला है, परंतु पिछले दौरे में अब्दुल बारी सिद्दीकी एवं श्याम रजक की अभिषेक बनर्जी से मुलाकात हो चुकी थी। सीटों पर बात नहीं बनी है। असम में राजद की बदरुद्दीन अजमल से भी बात चल रही है। 

बिहार में शराब का काला बाजार बन चुका है

गुवाहाटी रवाना होने से पहले तेजस्वी ने शराबबंदी के मुद्दे पर राज्य सरकार पर हमला किया और कहा कि बिहार में शराब का काला बाजार बन चुका है। आरोप लगाया कि यह कारोबार लगभग 20 हजार करोड़ का या उससे भी ज्यादा का हो सकता है। जदयू के नेता-कार्यकर्ता और अधिकारी लगे हैैं। तेजस्वी ने कहा कि वह असम में तालमेल को लेकर गुवाहाटी जा रहे हैं। 

Edited By: Akshay Pandey