Move to Jagran APP

Bihar Politics: सीएम नीतीश और आरसीपी सिंह की मुलाकात पर राजद का बड़ा दावा, कहा- कन्फर्म हो गया टिकट

Bihar Politics राज्यसभा सीट के लिए राजद ने मीसा भारती और फैयाज अहमद का नाम कन्फर्म कर दिया है। बीजेपी ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं। ऊधर सीएम और आरसीपी सिंह की मुलाकात के बाद राजद ने बड़ा दावा किया है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 11:43 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 02:27 PM (IST)
Bihar Politics: सीएम नीतीश और आरसीपी सिंह की मुलाकात पर राजद का बड़ा दावा, कहा- कन्फर्म हो गया टिकट
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह। फाइल फोटो

 पटना, आनलाइन डेस्क। बिहार में पांच सीटों के लिए होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी गहमागहमी तेज है। विधायकों की संख्या के आधार पर बीजेपी कोटे से दो, राजद से दो और जदयू से एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजा जा सकता है। पटना से दिल्ली आने के बाद राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) ने राजद से मीसा भारती (Misa Bharti) और फैयाज अहमज को राज्यसभा भेजना का फैसला कर लिया है। बीजेपी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। जबकि आरसीपी सिंह को लेकर कई तरह की चर्चाएं सियासी बाजार में हैं। चर्चाओं के बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (RCP Singh) की मुलाकात के बाद अब राजद ने बड़ा दावा किया है। राजद का कहना है कि बीजेपी के दबाव के बाद जदयू आरसीपी सिंह के नाम पर हामीं भर दी है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : जदयू ने आरसीपी सिंह को राज्यसभा नहीं भेजा तो क्या सीएम नीतीश की पार्टी में कुछ गड़बड़ी होगी? ये संकेत क्या कह रहे

राजद ने किया दावा

सीएम नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह की गुरुवार की शाम हुई मुलाकात के बाद सियासी बयानबाजी तेज है। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि आरसीपी सिंह को राज्यसभा नहीं भेजा जाएगा लेकिन अब उनको उच्च सदन में भेजना का फैसला किया गया है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के दबाव के आगे जदयू झुक गई है। उसके बाद ही ऐसा फैसला लिया गया है। हालांकि मृत्युंजय तिवारी ने आखिर में यह भी कहा कि ये अंदरुनी मामला है। पार्टी तय करेगी कि किसकों उम्मीदवार बनाना है। 

'सही वक्त में होगा फैसला'

वहीं जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि पार्टी के सभी विधायकों ने सीएम नीतीश कुमार को उम्मीदवार के चयन को लिए अधिकृत कर दिया है। हमारी पार्टी में ऐसे मसलों को लेकर कभी विवाद नहीं रहता है। किसी भी मुलाकात के सियासी मायने निकालने वाले जाने। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि सही समय पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान हो जाएगा। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि किसी परेशान होने की जरूरत नहीं है।

'बिहार के हित में होगा निर्णय'

जबकि भाजपा के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा है कि सीएम नीतीश कुमार, ललन सिंह, आरसीपी सिंह की मुलाकात पर कहा है कि ये लोग मिलकर बिहार के जनता के हित में फैसला लेंगे। सीएम सही समय पर सही निर्णय लेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.