Move to Jagran APP

बिहार में फिर से जिलों का दौरा करेंगे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, इस बार यात्रा का रहेगा खास एजेंडा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से बिहार की यात्रा पर निकलने वाले हैं। बिहार में 15 दिसंबर तक पंचायत चुनाव है। जानकारी के मुताबिक 15 दिसंबर के बाद मुख्यमंत्री बिहार की यात्रा पर निकल सकते हैं।

By Rahul KumarEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:53 AM (IST)
बिहार में फिर से जिलों का दौरा करेंगे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, इस बार यात्रा का रहेगा खास एजेंडा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव

पटना, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी कानून के उल्लंघन की किसी घटना को वे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। मंगलवार को विधानसभा परिसर में शराब की कुछ खाली बोतलों की बरामदगी के बाद उन्होंने मुख्य सचिव और डीजीपी की संयुक्त जांच का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने पंचायत चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद राज्य के विभिन्न हिस्से की यात्रा की भी घोषणा की। कहा कि गड़बड़ करने वाले कुछ लोगों को छोड़ दें तो राज्य के आम लोग शराबबंदी कानून के पक्ष में हैं।

loksabha election banner

दूसरी पाली के शुरू होते ही विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर में शराब की कुछ खाली बोतलों की बरामदगी का मामला उठाया। संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी जांच की घोषणा कर रहे थे। उसी समय मुख्यमंत्री सदन में पहुंचे। उन्होंने बगल में बैठे उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से ब्यौरा लिया। खाली बोतलों की बरामदगी की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री खड़े हो गए। उन्होंने कहा-मैं काम कर रहा था। मैं नहीं जानता था। परिसर में शराब की बोतलें मिली है। यह बहुत-बहुत ही खराब बात है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से आग्रह किया कि वे जांच की इजाजत दें। हम मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को जांच के लिए कहते हैं। एक-एक चीज की जांच होगी। आज ही जांच होगी। विधानसभा परिसर में शराब मिलना मामूली बात नहीं है। कोई गड़बड़ कर रहा है तो उसे छोडऩा नहीं चाहिए। यह पता आप पूरी जांच की इजाजत दीजिए। शराब की खाली बोतल कहां से आई, कैसे आई। पूरी जांच अगर गड़बड़ करने वाला कैंपस में रहता है, इसकी भी जांच होनी चाहिए।

महिलाओं से करेंगे अपील

मुख्यमंत्री ने विधानसभा स्थित अपने कक्ष में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पंचायत चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद पह राज्य के विभिन्न क्षेत्रों की यात्रा पर निकलेंगे। इस दौरान आम लोगों और खास कर महिलाओं को शराबबंदी कानून के बारे में बताएंगे। अपील करेंगे कि इसे सख्ती से लागू करने में सक्रिय योगदान करें। उन्होंने कहा कि आम लोग इस कानून के पक्ष में हैं। कुछ लोग आदतन गड़बड़ करते हैं। सरकार उनके साथ सख्ती से निबटेगी।

विधानसभा में मुख्यमंत्री से पहले संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा था कि विधानसभा अध्यक्ष इजाजत दें। सरकार जांच करवाएगी। उन्होंने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को कहा कि अगर आपके पास शराब से जुड़ी कोई जानकारी हो तो उपलब्ध कराएं। सरकार बिना देर किए शराब बेचने और इसका सेवन करने वालों पर कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.