Move to Jagran APP

Bihar Politics : नीतीश हमारी बदौलत ही बने बिहार के मुख्‍यमंत्री, मंत्री मुकेश सहनी का बड़ा बयान

Bihar Politics बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी ने यूपी विधानसभा के लिए चल रहे चुनाव प्रचार में बड़ा बयान दे दिया है। उन्‍होंने कहा है कि उनकी बदौलत ही बिहार की सरकार चल रही है। उन्‍होंने कई और बातें कह दीं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 12:37 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 12:47 PM (IST)
Bihar Politics : नीतीश हमारी बदौलत ही बने बिहार के मुख्‍यमंत्री, मंत्री मुकेश सहनी का बड़ा बयान
यूपी के मिर्जापुर में सभा को संबोधित करते मुकेश सहनी। फोटो-साभार मुकेश सहनी का ट्व‍िटर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: उत्‍तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) को लेकर वीआइपी (VIP) अध्‍यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी (Minister Mukesh Sahani) ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे हैं। इस क्रम में उनके कई बयान ऐसे आ रहे हैं जो सत्‍ताधारी दलों के गले की फांस बनते जा रहे हैं। नतीजा है कि भले सभाएं यूपी में हो रही हैं लेकिन उसकी आंच बिहार की सियासत को भी गर्म कर सकती है। एक बार फिर मुकेश सहनी ने ऐसा बयान दिया है जो जदयू और भाजपा, दोनों को असहज लग सकता है। मिर्जापुर में 23 अक्‍टूबर को जनचेतना रैली को संबोधित करते हुए बिहार सरकार पर बड़ा बयान दे दिया है। उन्‍होंने कहा कि उनकी बदौलत ही नीतीश कुमार बिहार के मुख्‍यमंत्री बने। उनकी बदौलत ही यह सरकार चल रही है। यह बात अलग है कि उन्‍होंने हमें मरने के छोड़ दिया था। 

loksabha election banner

अनशन किया तो सरकार ने मरने के लिए छोड़ दिया 

चुनावी सभा में मुकेश सहनी ने बिहार सरकार पर निशाना साधा। एक तरह से बड़ा आरोप लगा दिया। उन्‍होंने कहा कि निषाद समाज के हक और अधिकार के लिए जब उन्‍होंने पटना के गांधी मैदान में अनशन किया था तब सरकार ने उन्‍हें मरने के लिए छोड़ दिया था। सात दिनों तक वे अनशन पर बैठे रहे लेकिन सरकार तो क्‍या उसके किसी नुमाइंदे ने उनकी कोई सुध नहीं ली। मरने के लिए छोड़ दिया। वे चाहते थे कि ये मर जाए। लेकिन तब मुझे लगा कि मेरे मरने से समाज का कल्‍याण नहीं होगा। हमें तो संघर्ष करना है। तब केंद्र सरकार के मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को उन्‍होंने काल किया। उनसे कहा कि उनका अनशन तोड़वाएं क्‍योंकि यह सरकार चाहती है कि मैं मर जाऊं। 

74 सीट वाले से कम नहीं हमारी ताकत

अपने संबोधन में मंत्री ने यह भी कहा कि बिहार में भले उनकी पार्टी के चार विधायक हैं लेकिन ताकत 74 सीट वाले से और 42 सीट वाले से किसी तरह से कम नहीं है। हमारी पार्टी ने समर्थन दिया तब बिहार में सरकार बनी। हमारी पार्टी ने समर्थन देकर बिहार में मुख्‍यमंत्री बना दिया। आप कह सकते हैं कि निषाद के बेटे की बदौलत बिहार में सरकार बनी है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.