Move to Jagran APP

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा बोले- अल्पसंख्यकों को डरा कर मांगा जा रहा वोट, मुद्दों पर देना होगा ध्यान

Bihar Politics बिहार विधानसभा चुनाव के बाद ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट की पहली बैठक मंगलवार को पटना में हुई। इस दौरान जीडीएसएफ के नेताओं ने जनसरोकारों की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक जारी रखने का फैसला किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 04:37 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 04:37 PM (IST)
Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा बोले- अल्पसंख्यकों को डरा कर मांगा जा रहा वोट, मुद्दों पर देना होगा ध्यान
राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी कार्यालय में हिस्सा लेते जीडीएसएफ के नेतागण।

पटना, जेएनएन। विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट (जीडीएसएफ) की आहूत बैठक में नेताओं ने जनसरोकारों की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक जारी रखने का फैसला किया है। इस दौरान नेताओं ने संकल्प लिया कि मजलूमों व वंचितों की लड़ाई हर स्तर पर लड़ी जाएगी और फ्रंट मजबूत विपक्ष की भूमिका अदा करेगा। राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में फ्रंट ने भविष्य की राजनीति और रणनीति पर चर्चा की और तमाम नेताओं ने माना कि बिहार की आवाम ने जो जनादेश दिया उससे फ्रंट को मजबूती मिली है और लोगों ने इसमें विकल्प देखा है।

prime article banner

मुद्दों की लड़ाई लड़ेंगेः उपेंद्र कुशवाहा

फ्रंट के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने एआइएमआइएम प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी व जीते हुए तमाम विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि हम मुद्दों की लड़ाई लड़ेंगे। आप सदन के अंदर पूरे बिहार और खास कर सीमांचल के दबे-कुचले लोगों की आवाज बनेंगे और हम सड़क पर मुद्दों को लेकर उतरेंगे। उन्होंने कहा कि सीमांचल जो बिहार का सबसे पिछड़ा इलाका है उस पर विशेषतौर पर फोकस रहना चाहिए ताकि जिन लोगों ने आप पर भरोसा किया है उनका भरोसा और मजबूत हो और इसकी जरूरत भी है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को डरा कर वोट लिया जाता रहा है लेकिन उनके मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया गया। शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार जैसे सवालों को ओझल किया गया और उन पर बात कभी हुई ही नहीं इसलिए उन सवालों पर केंद्रित करें और शोषितों-वंचितों की लड़ाई लड़ें।

फ्रंट पर बिहार ही नहीं देश की निगाह

देवेंद्र यादव ने कहा कि फ्रंट को मजबूती के साथ सामाजिक मुद्दो पर लड़ाई जारी रखनी है और फ्रंट पर बिहार ही नहीं देश की निगाह भी है। बिहार की आवाम ने हमारे फ्रंट पर तीसरे मोर्चे के तौर पर मुहर लगा दी है, अब हमें इसे पहला मोर्चा बनाना है। उन्होंने कहा कि जल्द ही बंगाल और फिर यूपी में चुनाव होने हैं, फ्रंट बंगाल और यूपी में भी सियासी तौर पर मजबूत है और चुनाव की तैयारी कर रहा है। देवेंद्र यादव ने कहा कि देश में सांप्रदायिक ताकतों को जवाब देने में फ्रंट ही सक्षम है।

सदन से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ेंगे

विधायक अख्तरुल ईमान ने कहा कि फ्रंट ने चुनाव में पूरी ताकत के साथ लड़ाई लड़ी लेकिन जिस कामयाबी की उम्मीद हमें थी, वह नहीं मिली। उन्होंने कहा कि हम सदन से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ेंगे और सरकार के हर जनविरोधी कदम का पुरजोर मुखालफित करेंगे। बैठक का संचालन फजल इमाम मल्लिक ने किया। बैठक में जीडीएसएफ के संयोजक देवेंद्र प्रसाद यादव, एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक अख्तरुल ईमान, प्रदेश युवा अध्यक्ष आदिल हसन आजाद, विधायक शहनवाज, रुकुनुद्दीन, अंजार नईमी व इजहार सैफी, रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक सहित दूसरे नेता भी मौजूद रहे। बसपा के नेता निजी कारणों से बैठक में शामिल नहीं हो सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.