Move to Jagran APP

Bihar Politics: ललन सिंह बने रहेंगे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सीएम ने कहा हम इनके नाम का करते हैं प्रस्ताव

Bihar Politics उमेश कुशवाहा कि जदयू के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर रविवार को फिर से ताजपोशी हो गई। राज्य परिषद की बैठक में यह भी साफ हो गया कि ललन सिंह ही जदयू के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगेष सीएम ने खुद इसका प्रस्ताव दिया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Rahul KumarPublished: Sun, 27 Nov 2022 02:00 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 11:10 PM (IST)
Bihar Politics: ललन सिंह बने रहेंगे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सीएम ने कहा हम इनके नाम का करते हैं प्रस्ताव
सीएम नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना ।  राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। रविवार को जदयू के राज्य परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वयं इस पर मुहर लगा दी। राज्य परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के क्रम में यह कहा कि उनका यह प्रस्ताव है कि ललन सिंह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेवारी संभालते रहे। मैं प्रस्ताव भी कर दूंगा।

loksabha election banner

राज्य परिषद के सदस्यों ने किया समर्थन

मुख्यमंत्री की इस बात जदयू के प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में बैठे में पार्टी के राज्य परिषद के सदस्यों ने हाथ उठाकर अपना समर्थन किया। जिस वक्त मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के क्रम मे यह बात कही उस समय ललन सिंह के अतिरिक्त जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, वित्त मंत्री विजय चौधरी, मंत्री संजय झा, लेशी सिंह, सुनील कुमार, जदयू वरिष्ठ नेता मंगनी लाल मंडल, रामनाथ ठाकुर, अली अशरफ फातिमी व प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा भी मौजूद थे।

सात दिसंबर को होना है चुनाव

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया चार दिसंबर से आरंभ होनी है। निर्वाचन सात दिसंबर को होना है। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद यह तय हो गया कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए ललन सिंह निर्विरोध चुने जाएंगे। चुनाव दिल्ली में होना है। मालूम हो कि जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा भी निर्विरोध चुने गए हैं। पटना में जदयू के राष्ट्रीय परिषद की 10 और 11 दिसंबर को खुला अधिवेशन कराए जाने के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थल की अनुपलब्धता की वजह से यह आयोजन दिल्ली में नहीं कराया जा रहा।ललन सिंह को पिछले वर्ष 31 जुलाई को जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की जगह उन्हें यह जिम्मेवारी दी गयी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.