पटना, जेएनएन। बिहार में अपराध बढ़े हैं, यह अप्रत्‍यक्ष तौर पर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने भी कहा है। हां, उन्‍होंने इसके लिए राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) को जिम्‍मेदार बताया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है कि अगर आरजेडी और उसके सहयागी  दलों के नेता चाहें तो 80 फीसद से अधिक अपराध स्‍वत: समाप्‍त हो जाएंगे। उन्‍होंने शराबबंदी कानून (Liquor Ban Law) के विरोध को लेकर भी आरजेडी व कांग्रेस पर हमला बोला है।

मांझी ने बढ़ते अपराध को लेकर बोला हमला

'हम' सुप्रीमो जीतन राम मांझी ने बढ़ते अपराध को लेकर आरजेडी सहित विपक्षी महागठबंधन (Mahagathbandhan) पर हमला बोला है। मांझी ने शुक्रवार को ट्वीट कर आरजेडी पर बिहार के अपराध को लेकर चिंता का दिखावा करने का आरोप लगाया है। साथ ही आरजेडी और उसके सहयोगी दलों के नेताओं से आग्रह किया है कि अगर वे अपने कार्यकर्ताओं और जेल में बंद नेताओं को समझा दें तो राज्‍य के 80 फीसद से अधिक अपराध स्‍वत: खत्म हो जाएंगे।

शराबबंदी कानून को लेकर भी आरजेडी पर हमला

जीतन राम मांझी ने इसके पहले शराबबंदी कानून (Liquor ban Law) को लेकर भी आरजेडी पर हमला बोला। उन्‍होंने अपने ट्वीट में शराबबंदी कानून को नीतीश सरकार(Nitish Government) का बेहतर फैसला बताते हुए यह भी कहा है कि शराबबंदी कानून का समर्थन कर लागू कराने वाले कांग्रेस (Congress) व आरजेडी (RJD) नेताओं को यह बताना चाहिए कि वे शराब माफिया (Liquor Mafia) के कहने पर आज इस कानून के विरोध में हैं। एक अन्‍य ट्वीट में मांझी ने शराबबंदी कानून सख्‍ती से लागू करने के लिए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बधाई दी है। साथ ही यह आग्रह भी किया है कि शराबबंदी काननू के तहत छोटी गलतियां कर तीन महीने से जेलों में बंद गरीब लोगों की जमानत भी होनी चाहिए। उनके जेल में रहने के कारण ऐसे गरीब परिवारों के बच्चे भूखे हैं।

Edited By: Amit Alok