Move to Jagran APP

बिहारः हरियाणा के पूर्व CM का नाम ले जदयू का लालू के बेटे पर हमला, कहा-तेजस्वी क्यों नहीं समझ रहे ये बात

जनता दल यूनाइडेट (जदयू) ने पुराना मामला उठाकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को निशाना बनाया है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री का नाम लेते हुए जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा है कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती पर ना जाने ये बात तेजस्वी यादव को क्यों नहीं समझ आती।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 04:39 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 04:39 PM (IST)
बिहारः हरियाणा के पूर्व CM का नाम ले जदयू का लालू के बेटे पर हमला, कहा-तेजस्वी क्यों नहीं समझ रहे ये बात
सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार की राजनीति में जुबानी जंग होना नई बात नहीं है। समय-समय पर पुरानी यादें ताजा कर दी जाती हैं। एक बार फिर जनता दल यूनाइडेट (जदयू) ने पुराना मामला उठाकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को निशाना बनाया है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे व सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को टारगेट किया है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकास चौटाला का नाम लेते हुए जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा है कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती, पर ना जाने ये बात तेजस्वी यादव को क्यों नहीं समझ आती। 

loksabha election banner

पूर्व सीएम ने पास की दसवीं की परीक्षा

दरअसल, हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकास चौटाला ने शिक्षक दिवस के ठीक एक दिन पहले दसवीं की परीक्षा पास कर ली है। पिछले महीने 18 अगस्त को उन्होंने एग्जाम दिया है। अंग्रेजी में उन्हें 100 में से 86 नंबर मिले हैं।दसवीं का अंग्रेजी विषय का परिणाम न जारी होने के चलते हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने पूर्व सीएम का 12वीं का परिणाम भी रोके रखा है। अब बोर्ड उनका बाहरवीं का रिजल्ट घोषित करेगा, लेकिन इसके लिए ओम प्रकाश चौटाला को एक प्रार्थना पत्र हरियाणा विधालय बोर्ड को देना होगा। बता दें कि हरियाणा में शिक्षक भर्ती घोटाले में  पूर्व सीएम 10 साल जेल की सजा काट चुके हैं। 

पढ़ाई की उम्र नहीं..समझें ये बात

जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने इसी मामले को लेकर ट्वीट किया है। एक खबर को साझा करते हुए निखिल ने लिखा है कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती पर ना जाने ये बात तेजस्वी यादव को क्यों नहीं समझ आती। गौरतलब है कि तेजस्वी की पढ़ाई को लेकर विपक्ष पहले भी कटाक्ष करता रहा है। तेजस्वी ने 2006 में दिल्ली के आरकेपुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से नौवीं की पढ़ाई पूरी की है। यह जानकारी 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान खुद उन्होंने नामिनेशन करते समय थी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.