पटना, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार की शाम पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। चुनकर आए विधायकों के साथ विधान पार्षदों को भी बैठक में बुलाया गया है। विधानसभा में दोपहर में शपथ ग्रहण के बाद पार्टी के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में भाजपा विधानमंडल दल के नेता व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में विधानमंडल दल की बैठक होगी। इसमें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, पीएचईडी मंत्री रामप्रीत पासवान, श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार और राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय भी उपस्थित रहेंगे।

23 नवंबर से 27 नवंबर तक बुलाई गई बैठक 

17वीं विधानसभा के गठन के लिए 23 नवंबर से 27 नवंबर तक बैठक बुलाई गई है। विधानसभा सत्र से पहले सदन को सुचारू रूप से चलाने और विपक्ष को मुद्दा विहीन करने की पार्टी रणनीति तय करेगी। बता दें कि इस बार भाजपा के 74 विधायक चुनकर आए हैं। वहीं, विधान परिषद में भाजपा के सदस्यों की संख्या 19 है। दरभंगा स्नातक सीट से निर्दलीय जीतकर आए सर्वेश कुमार भी पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हैं। ऐसे में सर्वेश कुमार के भी विधान मंडल दल की बैठक में भाग लेने की संभावना है।

 

कल से शुरू होगा पहला सत्र

बताते चलें कि विधानसभा का प्रथम सत्र सोमवार से शुरू होगा। पहले की अपेक्षा इस बार कई बड़े चेहरे सदन में नहीं दिखाई देंगे। इस बार करीब दो तिहाई विधायक जीतकर सदन में नहीं आए हैं। इनमें कुछ टिकट की दौड़ में ही पिछड़ गए थे और कुछ हार गए। सोमवार को पहले दो दिन प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी सदस्यों को शपथ दिलाएंगे। इसके बाद तीसरे दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। इसबार कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए दोनों सदनों की कार्यवाही की जगह बदल जाएगी। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप