Move to Jagran APP

बिहार के मंत्री सुधाकर सिंह बोले- अधिकारी-कर्मचारी मांगे पैसा तो जूते से पीटिए, जो होगा मैं देख लूंगा

Bihar Politics बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह एक बार फिर से अपने बयान को लेकर चर्चे में हैं। उन्होंने कैमूर में एक सभा में किसानों की शिकायत सुनने के दौरान कहा कि अगर विभाग के अधिकारी व कर्मचारी पैसे मांगेते हैं तो जूते से पीटिए।

By JagranEdited By: Rahul KumarPublished: Sun, 25 Sep 2022 06:11 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 06:18 PM (IST)
बिहार के मंत्री सुधाकर सिंह बोले- अधिकारी-कर्मचारी मांगे पैसा तो जूते से पीटिए, जो होगा मैं देख लूंगा
बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, भगवानपुर(कैमूर)। बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह इन दिनों अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि मेरा विभाग के कर्मचारी चोर हैं और आज किसानों की समस्या सुनने के दौरान उन्होंने कहा है कि अगर मेरे विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पैसा मांगते हैं तो जूते से पीटिए। जो होगा मैं देख लूंगा।

loksabha election banner

घूस मांगने पर जूते से पीटिए 

जिले के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह कृषि मंत्री सुधाकर सिंह रविवार को भगवानपुर के कन्या मध्य विद्यालय में पहुंचे। जहां आयोजित सभा में उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित किया। मौके पर किसानों ने अपनी समस्या से मंत्री को अवगत कराया। इस दौरान किसानों ने मंत्री से कृषि विभाग के अंतर्गत आने वाले विभागों के पदाधिकारी व कर्मियों द्वारा रिश्चत मांगने की शिकायत की। इस पर सुधाकर सिंह ने कहा कि जो भी कृषि विभाग का अधिकारी या कर्मी पैसा मांगता है तो उसको पकड़ कर जूता से पीटिए। जो होगा मैं देख लूंगा।

"मैं किसान की हर समस्या को समझता हूं'

बातचीत में उन्होंने कहा कि सौ से अधिक किसान यह शिकायत कर रहे हैं तो मैंने क्या गलत कहा। किसानों ने कहा कि किसानों की उपजाई गई सब्जी, फल, धान, गेहूं आदि का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। किसान अपने उत्पाद को औने-पौने दाम पर बिचौलियों के माध्यम से बेचने को मजबूर हैं। मंत्री ने सभी किसानों की समस्या को सुनने के बाद कहा कि मेरे मंत्री बने मात्र एक माह से कुछ दिन अधिक हुआ है। मैं किसान का बेटा हूं। किसान की हर समस्या को गंभीरता से जानता हूं।

कृषि मंत्री ने कहा कि डिजिटल खेती के विस्तार के लिए एक एप का निर्माण करा रहा हूं।एप के माध्यम से किसानों को सरकार से मिलने वाली हर सुविधा की जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा की ड्रोन के माध्यम से दवा का छिड़काव करने की तकनीक लागू की जाएगी। खेतों में दवा छिड़काव करने वाले किसानाें के शरीर पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। जिससे बचाव के लिए हमारी सरकार ड्रोन टेक्नोलाजी की व्यवस्था कर रही है। उन्होंने कहा कि भगवानपुर के धनगड़ा व अधौरा में किसानों के लिए मंडी खोली जाएगी। जहां किसान अपने उत्पाद को उचित मूल्य पर बेच सकेंगे।

किसानों को दिया अपना मोबाइल नंबर

सुधाकर सिंह ने कहा कि जिस जगह पर पानी की व्यवस्था नहीं है, वहां 10 एकड़ से लेकर 15 एकड़ तक फलदार वृक्ष लगाएं। उससे भी किसान की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। किसानों को मिलने वाली दो नंबर की बीज पर भी रोक लगाई जाएगी। मंत्री ने किसानों को भरोसा दिलाते हुए अपना मोबाइल नंबर 9431076005 खुले मंच से किसानों को दिया और कहा कि यदि किसानों को कृषि संबंधी किसी तरह की समस्या हो तो मेरे मोबाइल नंबर पर संपर्क करें। मंत्री ने यह भी कहा कि मेरे पिताजी 80 प्रतिशत किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने का कार्य पूर्व में ही कर चुके हैं। किए गए कार्य की नाला की सफाई मेरे द्वारा कराई जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.