राज्य ब्यूरो, पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुफ्त अनाज वितरण योजना की उपलब्धियों को भुनाने की तैयारी में नए सिरे से जुट गई है। पार्टी ने इस मुहिम में सभी जनप्रतिनिधियों को लगाया है। भाजपा के सांसद, विधायक और विधान पार्षद जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर जाकर राशन लेने आने वालों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो वाली प्रिंटेड थैली बांटेंगे।

इस अवसर पर बाकायदा भाजपा की ओर से होर्डिंग व बैनर लगाया जाएगा। होर्डिंग में मुफ्त अनाज और मुफ्त कोरोना वैक्सीन की जानकारी को पार्टी जनता जनार्दन के बीच प्रचारित-प्रसारित करेगी। यही नहीं, लोगों को केंद्र सरकार की उपलब्धियों वाली प्रमुख योजनाओं से संबंधित ब्रोशर व पैम्फलेट भी बांटने के निर्देश दिए गए हैं।

30 लाख थैली बांटने का लक्ष्य तय

पार्टी ने बिहार में 30 लाख थैली बांटने का लक्ष्य तय किया है। पहले चरण में पार्टी ने जनप्रतिनिधियों को स्वेच्छा से झोला बांटने संबंधित संख्या की जानकारी मांगी है। इसके तहत 19 सांसदों, 74 विधायकों और 15 एमएलसी को टास्क दिया गया है। वहीं, भाजपा ने प्रदेश उपाध्यक्ष राधा मोहन शर्मा को पूरे कार्यक्रम का संयोजक बनाकर झोला वितरण अभियान के मानीटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी है।

कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की मुहिम 

दरअसल, भाजपा इसी बहाने बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की मुहिम जुट गई है। गौरतलब है कि अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर के बाद विभिन्न राज्यों में मई से लाकडाउन की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री ने नवंबर तक मुफ्त राशन का अनाज देने का एलान किया था। इस स्कीम से बिहार में बड़ी संख्या में लोगों को लाभ हो रहा है। केंद्र सरकार की योजना से बिहार के आठ करोड़ 70 लाख लोगों को पांच किलो अनाज मुफ्त दिया जा रहा है। इसमें दो किलो गेहूं और तीन किलो चावल फ्री दिया जा रहा है।