Move to Jagran APP

Bihar Politics: जीतन राम मांझी की बहू के बिगड़े बोल, तेजस्‍वी यादव को बताया- 'लबरी' का 'लबरा' भाई

बिहार की सियासत में नए-नए शब्‍दों की एंट्री हो रही है। शब्‍दों की मर्यादा टूट रही है। पहले लालू प्रसाद के भकचोन्‍हर वाले बयान ने तूल पकड़ा। फिर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी ने लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी आचार्य को लबरी बता दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 11:37 AM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 02:18 PM (IST)
Bihar Politics: जीतन राम मांझी की बहू के बिगड़े बोल, तेजस्‍वी यादव को बताया- 'लबरी' का 'लबरा' भाई
दीपा मांझी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। बिहार की सियासत में नए-नए शब्‍दों की एंट्री हो रही है। भाषा की मर्यादा टूट रही है। पहले लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के भकचोन्‍हर वाले बयान ने तूल पकड़ा। फिर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Ex CM Jitan Ram Manjhi) की बहू दीपा मांझी ने लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी आचार्य को लबरी बता दिया। इसके बाद उपमुख्‍यमंत्री रेणु देवी (Deputy CM Renu Devi) की गाली की गूंंज हो ही रही थी कि दीपा मांझी ने एक बार फिर ऐसे शब्‍द का प्रयोग कर दिया है, जिसपर सियासत गरमाती दिख रही है। उन्‍होंने तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को लबरा कह दिया है। आरोप लगाया है कि उनके लोग राज्‍य में शराब बेचवा रहे हैं। 

loksabha election banner

तेजस्‍वी को कहा-आपके लोग बेचवा रहे हैं जहरीली शराब 

दीपा मांझी ने दीपा संतोष मांझी के नाम के अपने ट्वि‍टर हैंडल पर लिखा है लबरी बहन के लबर भाई @yadavtejashwi जी, अनाज की रक्षा के लिए हमनी पोटली में सल्‍फास की गोली रखते हैं, ताकि कीड़ा न लगे। अब ओकरा कोई खाएगा तो एह में सरकार का करेगा। वइसेही दारू बंद है, अब आपका लोग जहरीला दारू बेचवाएगा तो जनता मरबे न करेगा। आप भी जागरूकता फैलाइए, सिर्फ आरोप मत लगाइए। अपने बयानों की वजह से लगातार चर्चा में रहने वाली दीपा मांझी ने इससे पूर्व रोहिणी आचार्य को लबरी कह दिया था। साथ ही उन्‍होंने फिल्‍म अभिनेत्री कंगना रनोट के आजादी वाले बयान को लेकर उन्‍हें घेरा था। ट्वीट कर लिखा था कि ई कंगना रनोट के पता नहीं है कि एकरा जइसन के हमनी बिहारी गोबर पाथे लायक नहीं बुझते हैं।  

मालूम हो कि शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार की सरकार ने एक बार फिर कड़े निर्णय लिए हैं। इस क्रम में वरीय आइएएस अधिकारी केके पाठक को मद्य निषेध विभाग की कमान सौंपी गई है। हालांकि, विपक्ष की ओर से सरकार पर शराबबंदी में विफलता का आरोप लगाया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष समेत अन्‍य नेताओं ने भी इस मुद्दे पर सरकार को विफल बताया। अब इसी पर मांझी की बहू का बयान आया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.