पटना, आनलाइन डेस्‍क। बिहार की सियासत में नए-नए शब्‍दों की एंट्री हो रही है। भाषा की मर्यादा टूट रही है। पहले लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के भकचोन्‍हर वाले बयान ने तूल पकड़ा। फिर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Ex CM Jitan Ram Manjhi) की बहू दीपा मांझी ने लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी आचार्य को लबरी बता दिया। इसके बाद उपमुख्‍यमंत्री रेणु देवी (Deputy CM Renu Devi) की गाली की गूंंज हो ही रही थी कि दीपा मांझी ने एक बार फिर ऐसे शब्‍द का प्रयोग कर दिया है, जिसपर सियासत गरमाती दिख रही है। उन्‍होंने तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को लबरा कह दिया है। आरोप लगाया है कि उनके लोग राज्‍य में शराब बेचवा रहे हैं। 

तेजस्‍वी को कहा-आपके लोग बेचवा रहे हैं जहरीली शराब 

दीपा मांझी ने दीपा संतोष मांझी के नाम के अपने ट्वि‍टर हैंडल पर लिखा है लबरी बहन के लबर भाई @yadavtejashwi जी, अनाज की रक्षा के लिए हमनी पोटली में सल्‍फास की गोली रखते हैं, ताकि कीड़ा न लगे। अब ओकरा कोई खाएगा तो एह में सरकार का करेगा। वइसेही दारू बंद है, अब आपका लोग जहरीला दारू बेचवाएगा तो जनता मरबे न करेगा। आप भी जागरूकता फैलाइए, सिर्फ आरोप मत लगाइए। अपने बयानों की वजह से लगातार चर्चा में रहने वाली दीपा मांझी ने इससे पूर्व रोहिणी आचार्य को लबरी कह दिया था। साथ ही उन्‍होंने फिल्‍म अभिनेत्री कंगना रनोट के आजादी वाले बयान को लेकर उन्‍हें घेरा था। ट्वीट कर लिखा था कि ई कंगना रनोट के पता नहीं है कि एकरा जइसन के हमनी बिहारी गोबर पाथे लायक नहीं बुझते हैं।  

मालूम हो कि शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार की सरकार ने एक बार फिर कड़े निर्णय लिए हैं। इस क्रम में वरीय आइएएस अधिकारी केके पाठक को मद्य निषेध विभाग की कमान सौंपी गई है। हालांकि, विपक्ष की ओर से सरकार पर शराबबंदी में विफलता का आरोप लगाया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष समेत अन्‍य नेताओं ने भी इस मुद्दे पर सरकार को विफल बताया। अब इसी पर मांझी की बहू का बयान आया है। 

Edited By: Vyas Chandra