Move to Jagran APP

Bihar Politics: महागठबंधन में अब डबल हुए अर्जुन व कृष्‍ण, नीतीश-ललन के पोस्‍टर पर गरमाई सियासत

Bihar Politics जेडीयू ने अपने पोस्‍टर में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को अर्जुन तो पार्टी अध्‍यक्ष ललन सिंह को कृष्‍ण बताया है। उधर आरजेडी में तेज प्रताप यादव भाई तेजस्‍वी यादव को अर्जुन तथा खुद को उनका सारथी कृष्‍ण बताते रहे हैं। जेडीयू के पोस्‍टर पर सियासत भी गरमा गई है।

By JagranEdited By: Amit AlokPublished: Tue, 27 Sep 2022 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 12:36 PM (IST)
Bihar Politics: महागठबंधन में अब डबल हुए अर्जुन व कृष्‍ण, नीतीश-ललन के पोस्‍टर पर गरमाई सियासत
Bihar Politics: जेडीयू के पोस्‍टर में अर्जुन बने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार तथा कृष्‍ण की भूमिका में ललन सिंह।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार के सत्‍ताधारी महागठबंधन (Mahagathbandhan) में दो-दो अर्जुन व दो-दो कृष्‍ण (Double Arjuna Double Krishna) हो गए हैं। हम बात कर रहे हैं जनता दल यूनाइटेड (JDU) के उस पोस्‍टर की, जिसमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को अर्जुन (Arjuna) तो पार्टी के अध्‍यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) को कृष्‍ण (Krishna) बताया गया है। विदित हो कि महागठबंधन में जेडीयू के सहयोगी राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में भी लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) खुद काे अर्जुन तो भाई व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को अर्जुन बताते रहे हैं।

loksabha election banner

नीतीश को बताया लोकसभा चुनाव का मुख्‍य याेद्धा

अगले लोकसभा चुनाव (Lok Shabha Election, 2024) को ध्‍यान में रखकर नीतीश कुमार की विपक्षी एकजुटता की कोशिशों के बीच जेडीयू ने एक रथ जारी किया है। रथ पर लगी तस्वीर में कृष्ण और अर्जुन के रूप में क्रमश: अध्यक्ष ललन सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दर्शाया गया है। इसका संदेश स्‍पष्‍ट है। पोस्‍टर के माध्‍यम से जेडीयू ने संदेश दिया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव की लड़ाई बिहार से शुरू हो चुकी है। इसमें अर्जुन के रूप में मुख्‍य याेद्धा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को तो उनके सारथी के रूप में कृष्ण की भूमिका में ललन सिंह को दिखाया गया है। नीतीश कुमार हाथों में गांडीव धनुष उठाए दिखाए गए हैं।

पहले पीएम का उम्मीदवार बताते लगाए थे पोस्टर

इसके पहले जेडीयू ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताते हुए पटना स्थित कार्यालय में पोस्टर लगाए थे। अब नीतीश कुमार को अर्जुन और ललन सिंह को कृष्ण बताते पोस्टर के माध्यम से जेडीयू ने फिर बड़ा संदेश दिया है।

पोस्‍टर पर बीजेपी का तंज, जेडीयू ने दी सफाई

जेडीयू के इस पोस्‍टर पर बिहार में सियासत गर्म हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने तंज कसा है कि महाभारत में अर्जुन और कृष्ण अत्याचार के खिलाफ पांडवों के साथ खड़े थे, लेकिन जेडीयू के अर्जुन और कृष्ण अन्याय और अत्याचार करने वालों के साथ हैं। इनकी हकीकत का पता जल्‍द ही चल जाएगा। दूसरी ओर जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने सफाई दी कि पोस्‍टर से पार्टी के कार्यकर्ताओं की भावना प्रकट होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.