Move to Jagran APP

Bihar Politics: कुशवाहा के बाद त्‍यागी ने भी सीएम नीतीश के संबंध में दिया बड़ा बयान, कही यह बात

राष्ट्रीय परिषद के पूर्व जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने केसी त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री विदेश से तो नहीं आएंगे। इसके पूर्व उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश को प्रधानमंत्री पद के लिए श्रेष्ठ नाम कहा था। इसको लेकर सियासत गरमा गई थी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 02:17 PM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 02:17 PM (IST)
Bihar Politics: कुशवाहा के बाद त्‍यागी ने भी सीएम नीतीश के संबंध में दिया बड़ा बयान, कही यह बात
नीतीश कुमार, केसी त्‍यागी और योगी आदित्‍यनाथ। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। रविवार को जदयू के राष्ट्रीय परिषद (JDU National Council) की बैठक होनी है। इसके पूर्व शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक पटना में हुई। राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के पूर्व जदयू के वरिष्ठ नेता व पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी (JDU Spokesperson KC Tyagi) ने नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल (Nitish Kumar is PM Material) कहा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में पीएम पद के लिए कोई रिक्ति नहीं है। गौरतलब हो इसके पूर्व जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल कहा था।

loksabha election banner

नीतीश का अनुभव व व्‍यक्तित्‍व पीएम के लायक 

केसी त्यागी ने कहा कि हरेक राजनीतिक दल अपने नेता के आभामंडल को देखकर अपनी बात कहता है। यूपी में एक जमाने में डीएसपी के नेता हेमवंती नंदन बहुगुणा थे। डीएसपी के पास केवल एक विधायक था। इसके बावजूद डीएसपी के कार्यकर्ता नारा लगाते थे कि देश का नेता कैसा हो, बहुगुणा जैसा हो। त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार का व्यक्तित्व व अनुभव प्रधानमंत्री के लायक है यह बात तो वायुमंडल में घूमता रहता है। सोलह साल से वे बिहार के मुख्यमंत्री हैं। उनके काम-काज की सर्वत्र प्रशंसा होती है। इसके अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री के रूप में भी उन्होंने बड़े-बड़े काम किए हैं। इतनी योग्यता के बाद यह भी कहें कि प्रधानमंत्री क्या विदेश से आएंगे?दक्षिण के राज्‍यों में नीतीश को कहा जाता है उत्‍तर भारत के अन्‍ना दुरई

जाति आधारित जनगणना के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राष्ट्रव्यापी स्वीकार्यता के संदर्भ का जिक्र करते हुए त्यागी ने कहा कि दक्षिण के राज्यों में यह कहा जा रहा कि नीतीश कुमार उत्तर भारत के अन्ना दुरई हैं। दक्षिण में डीएमके और एआईडीएमके के अलावा टीएसआर व अन्य पार्टियों ने भी नीतीश कुमार का जाति आधारित जनगणना के सवाल पर समर्थन किया है। इसके अतिरिक्त अकाली दल, महबूबा मुफ्ती की पार्टी के साथ-साथ नेशनल कांफ्रेंस, महाराष्ट्र में शिव सेना और शरद पवार की पार्टी को भी नीतीश कुमार के स्टैंड का समर्थन मिल रहा है।

यूपी में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को चल रही बात सकारात्मक

केसी त्यागी ने यूपी विधानसभा (UP Assembly Election) के चुनाव में जदयू के मैदान में उतरने के प्रश्न पर कहा कि भाजपा के साथ सकारात्मक बात चल रही है। संभव है कि भाजपा और जदयू (BJP and JDU) मिलकर चुनाव लड़ें। त्यागी ने कहा कि चुनावी सभाओं को लेकर आकलन है कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditya Nath) के बाद सबसे अधिक मांग नीतीश कुमार की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.