Move to Jagran APP

बिहार के शराबी चूहे...'पी गए नौ लाख लीटर शराब'

बिहार के चूहों ने नौ लाख लीटर शराब गटक ली, इस खबर के बाद सोशल मीडिया में बिहार पुलिस ट्रोल हुुई है और जमकर कॉमेंट्स और ट्वीट्स किए जा रहे हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 06 May 2017 09:51 AM (IST)Updated: Sun, 07 May 2017 11:42 PM (IST)
बिहार के शराबी चूहे...'पी गए नौ लाख लीटर शराब'
बिहार के शराबी चूहे...'पी गए नौ लाख लीटर शराब'

पटना [जेएनएन]। बिहार के चूहे हुए शराबी, गटक गए नौ लाख लीटर शराब, इसका खुलासा होते ही बिहार पुलिस एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। बिहार पुलिस को सोशल मीडिया में ट्रोल किया गया है और लगातार उसपर कई तह के कॉमेंट्स आ रहे हैं।

loksabha election banner

दरअसल, शराबबंदी के बाद पुलिस ने कई बार शराब जब्त की थी और शराब अलग-अलग थाने में रखी गई थी। जांच के दौरान एसएसपी मनु महाराज को लगा कि जब्त शराब की मात्रा कम हो रही है तो उन्होंने एक थानेदार से पूछा कि शराब कम क्यों हो रही है? एसएसपी के इस सवाल के बाद थानेदार ने जवाब दिया कि साहब वो तो चूहे पी जा रहे हैं। 

थानेदार के जवाब के बाद एसएसपी मनु महाराज ने जांच के आदेश दिए हैं। उधर, बिहार पुलिस के इस बयान पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर बिहार पुलिस का मजाक उड़ा रहे हैं। सोशल मीडिया पर हैशटैग #BiharPolice, #व्हिस्की पी गया चूहा, ट्रेन्ड करता रहा। इस दौरान यूजर्स ने बिहार पुलिस को भ्रष्ट बताया।

उधर, मनु महाराज ने जिले के सभी थानों में तैनात पुलिस अफसरों व कर्मियों का ब्रेथ एनलाइजिंग टेस्ट कराने का फैसला लिया है। उन्हें शक है कि कहीं थानों के मालखाने में रखी शराब पुलिस वाले तो नहीं पी रहे हैं।

इस खबर से सोशल मीडिया में कॉमेंट्स और ट्वीट्स की बाढ़ आ गई है। बिहार पुलिस की चर्चा कुछ इस तरह हो रही ' अगले जनम मोहे चूहा ही कीजो, साथ ही अमिताभ बच्चन के शराबी फिल्म के गाने- जहां चार यार मिल जाएं वहीं रात हो गुलजार, की ये लाइन..मेरे पास था भरा गिलास, पी गया चूहा सारी व्हिस्की..इस तरह के कॉमेंट्स खूब चर्चा में हैं।

कुछ चर्चित कॉमेंट्स....

-अब ये G K का क्वेश्चन है कि बिहार में चूहों ने कितने की शराब पी ।

-बिहार पुलिस ने कहा है कि चूहे शराब पी गए, हां बिहार के लिए सही है, जब यहां इंसान चारा खा सकता है तो चूहे शराब क्यों नहीं पी सकते? B

-पहले कभी चूहों ने लोहे का तराजू खाया था अब नीतीश कुमार के शासन में नौ लाख लीटर शराब पी गए चलो पुस्तकों में कहानी तो बदलेगी जय हो नीतीश बाबू

-अगर देश की जनता थोड़ा सा वक़्त दे तो बिहार पुलिस चूहों से उगलवाने में भी कामयाब हो जाएगी कि शराब चूहों ने ही पी है।

-शराब भी चूहों ने तभी पी जब बिहार मे शराब बंदी है चूहों के नाम पर शराब की तस्करी , वाह लालू जी - बेटा तो आप का बाप निकला

-हमारे बिहार में चूहों ने करोड़ों का जब्त शराब पी लिया गोदाम से और लोग हमें पिछड़ा राज्य कहते हैं। अजी घण्टा।

-केजरीवाल की एक थाली 16000की पड़ी लेकिन बिहार के चूहों ने 9करोड़ रुपये की9लाख लीटर शराब पी डाली।

बिहार पुलिस के मुताबिक 9 लाख लीटर जब्त किए हुए शराब चुहे पी गए, भाई चूहों ने बोतल का ढक्कन कैसे खोला और पैग मे सोडा पानी कैसे मिलाया होगा

-और तो और बिहारी चूहे की अक्लमंदी देखिये।चूहों ने बोतल का सील तोड़कर; ढक्कन खोलकर शराब पी लिया और बोतलों को व्यवस्थित भी कर दिया।

-चूहों ने काँच की बोतल कुतरी और शराब पी ली ? शराब नक़ली थी क्योंकि टुल्ल चूहा नही मिला

-भारतीय चूहा संघ के चेयरमैन  बिहार पुलिस को कोसते हुए कहा है " ये हम चूहों पे गलत इल्जाम है, हम ने कोई शराब नहीं पी "

-नीतिश जी ने तो बिहार के इंसानो की शराब  छुड़वा दी अब चूहों की शराब कैसे छुड़वाएगे?

-13 महीनो मे 9 लाख लीटर शराब पी गये भाई चूहे ही थे न?

-पहले कभी चूहों ने लोहे का तराजू खाया था अब नीतीश कुमार के शासन में नौ लाख लीटर शराब पी गए चलो पुस्तकों में कहानी तो बदलेगी जय हो नीतीश बाबू

-9 लाख लीटर शराब को चूहों ने पी लिया. यह सिर्फ बिहार में संभव है.. घोड़े को मिलती ना घास देखो, गदहे खा रहे हैं च्यवनप्राश देखो.

-कौन कहता है कि शराब बंदी फेल हुई है, जिस तरह चूहों ने इस एक साल में 9 लाख लीटर पी गये उससे ये पता चलता है कि भंडारा किया गया था 

-समझ मे नहीं आ रहा बिना चखने के चूहों ने इतनी शराब कैसे पी ली और नागिन नाच भी नहीं किया।

-हंगामा है क्यूँ बरपा चूहों ने जो 9 लाख लीटर शराब पी ली, चारा चोर प्रसाद तो अकेले ही 900Cr का चारा खा जाता है

-बिहार पुलिस बोल रही है की चूहे करोडों की शराब पी गए हैं। चाणक्य और बुद्ध ने कभी सपने में नहीं सोचा होगा कि उनके मगध की ये दुर्दशा होगी।

पुलिस ने जब्त की थी 9.15 लाख लीटर शराब

बता दें कि पिछले 13 महीनों के दौरान पुलिस ने 9.15 लाख लीटर शराब जब्त की थी। इनमें तीन लाख, 10 हजार, 492 लीटर देसी तथा पांच लाख, 67 हजार, 857 लीटर विदेशी शराब शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.