Move to Jagran APP

बिहार की पुलिस ने लूटा था यूपी के व्‍यवसायी का सोना! छपरा में 60 लाख के गहने लूट के मामले में पटना में छापा

छपरा में व्यवसायी से सोना लूटकांड में पकड़े गए बीएसएपी के दो जवान। महुआबाद से सुबह में बीएमपी-5 के जवान शशिभूषण को बोलेरो में बैठाकर ले गए चार लोग। छपरा में व्यवसायी से सोना लूट में रुपसपुर में छापेमारी दूसरे बीएसएपी जवान को दबोचा गया

By JagranEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Sun, 25 Sep 2022 07:34 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 03:57 PM (IST)
बिहार की पुलिस ने लूटा था यूपी के व्‍यवसायी का सोना! छपरा में 60 लाख के गहने लूट के मामले में पटना में छापा
छपरा में सोना लूट कांड में पुलिस को मिली कामयाबी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण टीम, पटना। पटना में शनिवार की सुबह बिहार विशेष सशस्‍त्र पुलिस (बीएसएपी) जवान के अपहरण की सूचना से हड़कंप मच गया। जवान की पत्‍नी ने जब पुलिस के सामने दावा किया कि उसके पति को बिना नंबर की बोलेरो से उठाया गया है, तो पटना पुलिस का सिरदर्द बढ़ गया। हालांकि, शाम होते-होते इस मामले की गुत्‍थी सुलझती दिखी। इसके साथ ही सारण (छपरा) जिले के भगवान बाजार में 60 लाख रुपए के जेवरात और पांच लाख रुपए नकद लूटने के मामले में चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही है।

loksabha election banner

बरेली के व्‍यवसायी से हुई थी लूट 

दरअसल, छपरा में उत्‍तर प्रदेश के बरेली से आए एक स्‍वर्ण व्‍यवसायी के साथ लूट की वारदात हुई थी। बताया जा रहा है कि इस कांड में बीएसएपी के दो जवान भी शामिल थे। इसी मामले में पटना के रुपसपुर थाना क्षेत्र के महुआबाग मुहल्‍ले से पुलिस की एक स्‍पेशल टीम ने बीएसएपी के जवान शशि भूषण को उठा लिया था।

अब तक दो बीएसपी जवान गिरफ्तार 

बताया जा रहा है कि शशि भूषण की निशानदेही पर बीएसएपी के एक और जवान पंकज सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है। उसे भी पटना से ही पकड़ा गया। उसे शनिवार की शाम रूपसपुर थाना के आनंद विहार कालोनी से गिरफ्तार किया गया। इस मामले में पटना के कई ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी की है।

आरा में भी हुई छापेमारी 

बताया जा रहा है कि इस मामले में आरा में भी पुलिस की छापेमारी हुई है। पुलिस ने लूट का कुछ सोना बरामद भी किया है। हालांकि पुलिस अफसर इस मामले में कुछ भी बताने से फिलहाल इनकार कर रहे हैं। रविवार शाम तक पुलिस इस मामले में आधिकारिक बयान जारी कर सकती है। 

बीएसएपी जवान के अपहरण से इनकार 

पटना पुलिस ने बीएसएपी जवान के अपहरण की बात से पूरी तरह इनकार किया है। हालांकि पुलिस अफसर असली मामले के बारे में भी कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.