जासं, जहानाबाद: इंटरनेट मीडिया पर रविवार को एक वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसमें एक युवक जहानाबाद के घोसी थाने में हंगामा करता दिख रहा है। नालंदा निवासी बाइक सवार युवक का कहना था कि वह हेलमेट और मफलर से अपना सिर और चेहरा कवर किए हुए था, इसके बावजूद पुलिस ने रोककर जबरन मास्क न पहनने का चालान काट दिया। शिकायत लेकर जब वह थाने पहुंचा तो वहां बैठे पुलिसकर्मियों को बिना मास्क के देख उनसे सवाल-जवाब करने लगा। मोबाइल में उनका वीडियो बनाने लगा। इसको लेकर थाने के एएसआइ अमरेंद्र कुमार से उसकी नोकझोंक होती है। उसे वीडियो बनाता देख एएसआइ वहां से उठकर निकल जाते हैं।

वीडियो वायरल होने पर मामले ने पकड़ा तूल

अब यह मामला तूल पकड़ चुका है। इस वायरल वीडियो पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान ले लिया है। सीएम ने मामले की पूरी जांच के लिए जहानाबाद और नालंदा के एसपी को अपने आफिशियल ईमेल के माध्यम से निर्देश दिया है। युवक ने सीएम, डीजीपी, प्रधान सचिव, प्रधानमंत्री कार्यालय, गृहमंत्री कार्यालय समेत घोसी थानेदार व जहानाबाद जिलाधिकारी और एसपी को ईमेल के माध्यम से वीडियो भेजते हुए मामले की शिकायत की थी, जिसे मुख्यमंत्री ने जहानाबाद और नालंदा एसपी को फारवर्ड कर दिया है ताकि मामले की सभी पहलुओं की जांच हो सके।

मास्क चेकिंग के दौरान काटा था चालान

दरअसल, रविवार को घोसी थाना पुलिस द्वारा मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया था। मीरा बीघा घोसी हाईस्कूल के समीप बाइक सवार एक युवक का मास्क नहीं पहनने पर चालान काट दिया गया। कुश कुमार नामक युवक, जो थाना क्षेत्र स्थित अपने ननिहाल सिसरा गांव जा रहा था, उसका कहना था कि वह बाजार से नानी घर अपने भाई के साथ जा रहा था। उसने मफलर और हेलमेट पहन रखा था। इसके बावजूद पुलिस ने रोककर जबरन मास्क नहीं पहनने का चालान काट दिया। वहां से कुश कुमार घोसी थाना पहुंचा। वहां कई पुलिसवाले बिना मास्क के थे। इस पर वह पुलिस कर्मियों से सवाल-जवाब करने लगा। इस पर उक्त पुलिसकर्मी ने कहा कि आप एसपी हैं, जो आपको जानकारी दी जाए। युवक वीडियो में एक पुलिसकर्मी पर मोबाइल छीनने, बाइक गिराने और मारपीट करने के प्रयास का भी आरोप लगा रहा है। साथ ही इसकी शिकायत जिले के एसपी और डीएम से करने की बात कह रहा है। उक्त युवक नालंदा जिले के परवलपुर थाना अंतर्गत मई पंचायत के सोनचरी गांव निवासी स्व. मुकेश शर्मा का पुत्र है।

Edited By: Akshay Pandey